टी20 वर्ल्ड कप- धमाकेदार शुरुआत के बाद हारा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप- धमाकेदार शुरुआत के बाद हारा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में मंगलवार को यहां पाकिस्तान को 22 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बना। न्यूजीलैंड के तीन मैचों में छह अंक हो गए हैं। पाकिस्तान की तीन मैचों में यह दूसरी हार है और उसके अभी दो ही अंक हैं जिससे उसके सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह काफी मुश्किल हो गई है। 

फाइल फोटो

मोहाली : सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में मंगलवार को यहां पाकिस्तान को 22 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बना। न्यूजीलैंड के तीन मैचों में छह अंक हो गए हैं। पाकिस्तान की तीन मैचों में यह दूसरी हार है और उसके अभी दो ही अंक हैं जिससे उसके सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह काफी मुश्किल हो गई है। 

गुप्टिल ने 48 गेंदों में मारे 80 रन

न्यूजीलैंड ने गुप्टिल (80) के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया था। गुप्टिल ने 48 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और तीन छक्के मारे। उन्होंने कप्तान केन विलियमसन (17) के साथ पहले विकेट के लिए 62 और कोरी एंडरसन (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी भी की। रोस टेलर ने भी 23 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में शारजील (25 गेंद में 47 रन) की तूफानी पारी के बावजूद पांच विकेट पर 158 रन ही बना सकी। 

5.3 ओवर में पाक ने जोड़े थे 65 रन

टीम अंतिम पांच ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं लगा सकी जिससे उसकी हार तय हुई। न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने क्रमश: 26 और 29 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान को शरजील ने अहमद शहजाद (30) के साथ पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 65 रन जोड़कर तूफानी शुरुआत दिलाई। शारजील ने सेंटनर के पहले ओवर में ही तीन चौके मारे।

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड अपडेट्स के लिये क्लिक करें

Scorecard- Pakistan vs New Zealand

Trending news