टी 20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान ने अभ्यास मैच में श्रीलंका को 15 रन से हराया
Advertisement

टी 20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान ने अभ्यास मैच में श्रीलंका को 15 रन से हराया

मोहम्मद हफीज की नाबाद अर्धशतकीय पारी और बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने रविवार को यहां विश्व टी20 के अभ्यास क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 15 रन से हराया। पाकिस्तान धर्मशाला में खेलने को लेकर उपजे विवाद के कारण टूर्नामेंट के लिये भारत पहुंचने वाली आखिरी टीम थी और इसलिए उसे आज अपना पहला अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला। उसकी टीम ने हालांकि खेल के हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करके खुद को श्रीलंका से बेहतर साबित किया।

टी 20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान ने अभ्यास मैच में श्रीलंका को 15 रन से हराया

कोलकाता : मोहम्मद हफीज की नाबाद अर्धशतकीय पारी और बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने रविवार को यहां विश्व टी20 के अभ्यास क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 15 रन से हराया। पाकिस्तान धर्मशाला में खेलने को लेकर उपजे विवाद के कारण टूर्नामेंट के लिये भारत पहुंचने वाली आखिरी टीम थी और इसलिए उसे आज अपना पहला अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला। उसकी टीम ने हालांकि खेल के हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करके खुद को श्रीलंका से बेहतर साबित किया।

 

मैच का ताजा हाल जानने के लिए लाइव स्कोर कार्ड पर क्लिक करें-
LIVE SCORE CARD 

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी पाकिस्तानी टीम ने मोहम्मद हफीज के 49 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से बनाये गये नाबाद 70 रन की बदौलत पांच विकेट पर 157 रन बनाये। इसके बाद वसीम ने अपनी फिरकी का जादू बिखेरा और चार ओवर में 25 रन देकर चार विकेट लिये जिससे श्रीलंका की टीम नौ विकेट पर 142 रन तक ही पहुंच पायी। हफीज के अलावा पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों शार्जील खान (23) , अहमद शहजाद (18), सरफराज अहमद (13) और उमर अकमल (19) ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन तेजी से रन बनाने के लिये प्रयास में वे अपने विकेट गंवा बैठे। कप्तान शाहिद अफरीदी 19वें ओवर में क्रीज पर उतरे लेकिन बल्लेबाजी में फिर से नाकाम रहे और पहली गेंद पर आउट हो गये। श्रीलंका की तरफ से आलराउंडर तिसारा परेरा ने 21 रन देकर दो जबकि रंगना हेराथ, सचित्रा सेनानायके और दुशमंता चमीरा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पाकिस्तान की तरफ से वसीम के अलावा मोहम्मद इरफान ने 18 रन देकर दो विकेट लिये। सभी की निगाहें हालांकि मोहम्मद आमिर पर टिकी थी। उन्होंने चार ओवर में 20 रन दिये लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला। पाकिस्तान विश्व टी20 में अपना पहला मैच 16 मार्च को ईडन गार्डन्स पर ही बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा जबकि श्रीलंका की टीम इसके एक दिन बाद इसी मैदान पर अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

Trending news