टेबल टेनिस: मानव ठक्कर ने कनाडा में ITTF खिताब जीतकर रचा इतिहास

भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी मानव ठक्कर ने आईटीटीएफ चैलेंज प्लस बेनेक्स विर्गो नॉर्थ अमेरिकन ओपन का खिताब जीता. 

टेबल टेनिस: मानव ठक्कर ने कनाडा में ITTF खिताब जीतकर रचा इतिहास

मारखम (कनाडा): भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी मानव ठक्कर (Manav Thakkar) ने यहां आईटीटीएफ चैलेंज प्लस बेनेक्स विर्गो नॉर्थ अमेरिकन ओपन का खिताब जीतकर रविवार को इतिहास रच दिया. दूसरी सीड मानव ने पुरुषों के अंडर-21 वर्ग के फाइनल में अर्जेटीना के मार्टिन बेंटानकोर को 11-3, 11-5, 11-6 से हराकर खिताब अपने नाम किया. मानव 2017 के बाद से इस खिताब को जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. 

19 वर्षीय मावन इस खिताबी जीत के साथ ही आईटीटीएफ वर्ल्ड टूर अंडर-21 वर्ग में पुरुष सिंगल्स में खिताब जीतने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले हरमीत देसाई, गुणासेकरण साथियान और सौम्यजीत घोष यीह खिताब जीत चुके हैं.

यह भी पढ़ें: SAG 2019: साक्षी और रविंदर की गोल्डन बाउट, भारत ने कुश्ती के सभी गोल्ड जीते

हरमीत देसाई और गुणासेकरण साथियान ने 2012 में क्रमश: ब्राजील और मिस्र में यह खिताब जीता था. सौम्यजीत ने 2011 में चिली में इस खिताब को अपने नाम किया था. 

कनाडा में पहली बार आईटीटीएफ चैलेंज सीरीज का आयोजन किया गया था. 2018 में एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके मानव ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के होरासियो सिफुएंटेस को 11-5 और 11-9 से हराया. उन्होंने सेमीफाइनल में लोरेंजो सेंटियागो को 12-10, 7-11, 11-6 से हराया था.