जिंबाब्वे दौरे के लिए सोमवार को होगा टीम इंडिया का चुनाव
Advertisement

जिंबाब्वे दौरे के लिए सोमवार को होगा टीम इंडिया का चुनाव

भारतीय टीम के अगले महीने होने वाले जिंबाब्वे दौरे की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को बीसीसीआई ने 29 जून को दिल्ली में टीम चुनने के लिए कहा है। पता चला है कि अब तक सीनियर खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर चयनकर्ताओं के पास कोई सूचना नहीं है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार कई अहम खिलाड़ियों के इस दौरे पर नहीं आने की अटकलें हैं।

जिंबाब्वे दौरे के लिए सोमवार को होगा टीम इंडिया का चुनाव

मुंबई: भारतीय टीम के अगले महीने होने वाले जिंबाब्वे दौरे की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को बीसीसीआई ने 29 जून को दिल्ली में टीम चुनने के लिए कहा है। पता चला है कि अब तक सीनियर खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर चयनकर्ताओं के पास कोई सूचना नहीं है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार कई अहम खिलाड़ियों के इस दौरे पर नहीं आने की अटकलें हैं।

मीडिया के आई खबरों की पुष्टि करने के लिए कहने पर चयन समिति के प्रमुख संदीप पाटिल ने कहा, ‘‘अब तक किसी ने मुझे किसी खिलाड़ी के अनुपलब्ध रहने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।’ पाटिल ने हालांकि पुष्टि की कि चयन समिति टीम के चयन के लिए सोमवार को दिल्ली में बैठक करेगी। खबरों में संकेत दिए गए हैं कि पिछले लगभग एक साल में कई अहम खिलाड़ियों के लगातार क्रिकेट खेलने के कारण दूसरे दर्जे की टीम भेजकर उन्हें आराम दिया जा सकता है।

सामान्यत: अगर कोई व्यक्तिगत खिलाड़ी ब्रेक लेना चाहता है तो वह चयन समिति की बैठक बुलाने वाले बीसीसीआई सचिव :इस मामले में अनुराग ठाकुर: को सूचना देता है जो इसके बाद विचार के लिए पांच सदस्यीय समिति को खिलाड़ियों की फिटनेस और उपलब्धता के बारे में सूचित करते हैं।

अब तक यह पता नहीं चला है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की वाषिर्क कांफ्रेंस के लिए वेस्टइंडीज के बारबडोस में मौजूद ठाकुर से कुछ शीर्ष खिलाड़ियों ने दौरे पर नहीं आने का आग्रह किया है या नहीं। प्रसारण मुद्दों के कारण यह दौरा पहले ही अनिश्चितता में घिरा हुआ है क्योंकि बीसीसीआई जी नेटवर्क के स्वामित्व वाले प्रसारक टेन स्पोर्ट्स के पक्ष में नहीं है। जिंबाब्वे क्रिकेट की मेजबानी में होने वाले सभी तरह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रसारण अधिकार जी नेटवर्क के पास हैं।

इस तरह की भी खबरें आई हैं कि इस दौरे को अगले साल के लिए स्थगित किया जा सकता है। मेजबान बोर्ड या बीसीसीआई ने हालांकि इस संदर्भ में कुछ नहीं कहा है। मेजबान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार भारत और जिंबाब्वे के बीच मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है:

10 जुलाई: हरारे में पहला वनडे
12 जुलाई: हरारे में दूसरा वनडे
14 जुलाई: हरारे में तीसरा वनडे
17 जुलाई: हरारे में पहला टी20
19 जुलाई: हरारे में दूसरा टी20

 

Trending news