दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, गुरकीरत नया चेहरा
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, गुरकीरत नया चेहरा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू हो रही टी-20 और वनडे मैचों की सीरिज के लिए आज (रविवार) टीम इंडिया का ऐलान हो गया। पंजाब के युवा ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह मान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल एकमात्र नया चेहरा हैं जबकि कर्नाटक के बायें हाथ के तेज गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद को टी20 टीम में शामिल किया गया है। संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयन समिति ने तीन टी20 और पहले तीन वनडे मैचों के लिये आज टीम का ऐलान किया। सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, गुरकीरत नया चेहरा

बेंगलुरु : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू हो रही टी-20 और वनडे मैचों की सीरिज के लिए आज (रविवार) टीम इंडिया का ऐलान हो गया। पंजाब के युवा ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह मान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल एकमात्र नया चेहरा हैं जबकि कर्नाटक के बायें हाथ के तेज गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद को टी20 टीम में शामिल किया गया है। संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयन समिति ने तीन टी20 और पहले तीन वनडे मैचों के लिये आज टीम का ऐलान किया। सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाएगा।

वनडे और टी20 के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिर से टीम की अगुवाई करेंगे जबकि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को जिम्बाब्वे दौरे में अच्छे प्रदर्शन के कारण टी20 टीम में बनाये रखा गया है। लेकिन बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा को फिर से नजरअंदाज कर दिया गया और चयनकर्ताओं ने युवा अक्षर पटेल पर ही अपना भरोसा बनाये रखा है। श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा को भी इसका इनाम मिला है। उन्हें दोनों टीमों में जगह मिली है। पिछले महीने श्रीलंका दौरे में पहले टेस्ट मैच के दौरान हाथ में लगी चोट के कारण बाहर होने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी दोनों टीमों में शामिल किया गया है। उमेश यादव को जहां वनडे टीम में लिया गया है वहीं वरूण आरोन को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है।

टीमें इस प्रकार हैं-
टी20 टीम:- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडु, स्टुअर्ट बिन्नी, आर अश्विन, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा और एस अरविंद।

पहले तीन वनडे के लिये टीम:- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडु, स्टुअर्ट बिन्नी, आर अश्विन, अक्षर पटेल, गुरकीरत सिंह मान, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा और उमेश यादव।

Trending news