Shooting: तेजस्विनी ने दिलाया ओलंपिक का एक और कोटा, मेडल भी जीता

Shooting: तेजस्विनी ने दिलाया ओलंपिक का एक और कोटा, मेडल भी जीता

तेजस्विनी सावंत ने शनिवार को 14वें एशियन चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक-2020 का कोटा हासिल किया. 

Shooting: तेजस्विनी ने दिलाया ओलंपिक का एक और कोटा, मेडल भी जीता

दोहा (कतर): पूर्व विश्व चैंपियन तेजस्विनी सावंत (Tejaswini Sawant) ने अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympic Games) के लिए क्वालिफाई कर लिया है. भारतीय शूटर तेजस्विनी ने शनिवार को यहां जारी 14वें एशियन चैंपियनशिप (Asian Shooting Championships) में टोक्यो ओलंपिक-2020 (Tokyo Olympics 2020) का कोटा हासिल किया. उन्होंने महिलाओं की 50 मीटर 3 पोजिशन राइफल स्पर्धा में यह हक हासिल किया है.

39 साल की तेजस्विनी सावंत ने 1171 स्कोर के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. उन्होंने क्वालीफिकेशन में पांचवें स्थान पर रहकर टोक्यो ओलंपिक (Olympics 2020) का टिकट हासिल किया. तेजस्विनी व्यक्तिगत स्पर्धा में पदक नहीं जीत सकीं. उन्होंने काजल सैनी और गायत्री नित्यानंदम के साथ मिलकर टीम इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल जरूर अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा छक्कों का स्पेशल रिकॉर्ड बनाने के करीब, गेल और आफरीदी से फिर भी पीछे 

टोक्यो ओलंपिक के लिए निशानेबाजी में भारत का यह 12वां कोटा है. तेजस्विनी से पहले चिंकी यादव (Chinki Yadav) ने भारत को निशानेबाजी में 11वां ओलंपिक कोटा (Olympic Quota) दिलाया था. उन्होंने 25 मीटर रैपिड पिस्टल इवेंट में यह हक हासिल किया है. 

दोहा में जारी एशियन चैंपियनशिप में दीपक कुमार कांस्य पदक जीत चुके हैं. उन्होंने इस प्रदर्शन की बदौलत टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का टिकट भी हासिल किया. मनु भाकर ने भी चैंपियनशिप के10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है. 

Trending news