सचिन तेंदुलकर समेत क्रिकेट जगत ने संगकारा, जयवर्धने की तारीफ की

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित क्रिकेट जगत से जुड़े कई अन्य लोगों ने श्रीलंका के अनुभवी कुमार संगकारा और माहेला जयवर्धने की सराहना की जिन्होंने यहां विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के हाथों क्वार्टर फाइनल में राष्ट्रीय टीम की हार के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

सचिन तेंदुलकर समेत क्रिकेट जगत ने संगकारा, जयवर्धने की तारीफ की

सिडनी : भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित क्रिकेट जगत से जुड़े कई अन्य लोगों ने श्रीलंका के अनुभवी कुमार संगकारा और माहेला जयवर्धने की सराहना की जिन्होंने यहां विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के हाथों क्वार्टर फाइनल में राष्ट्रीय टीम की हार के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

जयवर्धने और संगकारा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि विश्व कप उनकी अंतिम वनडे प्रतियोगिता होगी और इन दोनों के लिए टूर्नामेंट का अंत निराशाजनक रहा जब आज यहां क्वार्टर फाइनल में टीम को दक्षिण अफ्रीका के हाथों नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, भव्य वनडे करियर में शानदार प्रदर्शन किया कुमार संगकारा, माहेला जयवर्धने। इतने वर्षों तक वनडे टीम का अहम हिस्सा रहने के बाद आप दोनों के बिना टीम की कल्पना करना मुश्किल है। आपको बहुत बहुत शुभकामनाएं और रंगीन कपड़ों में आप दोनों को पारी को संवारते हुए देखने की कमी खलेगी। संगकारा ने 404 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 41.98 की औसत से 14234 रन बनाए। दूसरी तरफ जयवर्धने ने 448 वनडे में 33.37 की औसत से 12650 रन बटोरे।

अन्य अंतरराष्ट्रीय सितारों ने भी इन दोनों को बधाई दी जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ भी शामिल रहे। स्मिथ ने ट्वीट किया, माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा को उनके शानदार करियर के लिए बधाई और उन्होंने हमें जो शानदार स्मृतियां दी उसके लिए भी।

श्रीलंका के पूर्व कोच डेव वाटमोर ने कहा, कुमार संगकारा और माहेला जयवर्धने आज की रात दुर्भाग्यपूर्ण रही लेकिन शानदार करियर के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलराउंडर शेन वाटसन ने भी इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों की तारीफ की। वाटसन ने ट्वीट किया, दो महान खिलाड़ियों माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा को वनडे से जाते हुए देखना दुखद है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने संगकारा और जयवर्धने की तारीफ की जबकि दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप नाकआउट में उनकी पहली जीत के लिए बधाई दी। शोएब ने ट्वीट किया, दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में। महेला और संगकारा के वनडे करियर का दुखद अंत। अंतत: दक्षिण अफ्रीका ने नाकआउट मैच जीता। लंबे समय से चले आ रहे मिथक को तोड़ा।

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने लिखा, शानदार वनडे करियर के लिए महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा को बधाई। श्रीलंका को इन दोनों की जगह भरने में मुश्किल होगी। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने संगकारा और जयवर्धने को संन्यास बाद खुशनुमा जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा, खेल की इन दो महान हस्तियों को बधाई। आपके खिलाफ खेलने और आपको खेलते हुए देखने में हमेश मजा आया। संन्यास का लुत्फ उठाओ। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी जाक कैलिस ने लिखा, महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा को बधाई। आप काफी युवाओं के आदर्श है और उन्होंने आपसे प्रेरणा ली। शुभकामनाएं। आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने भी इन दोनों के हार के साथ करियर का अंत करने पर निराशा जताई।

उन्होंने लिखा, अच्छे खेले। दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर दबदबे वाली जीत। महान खिलाड़ियों कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के वनडे करियर के अंत पर दुख है।