close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेनिस:15 साल की कोको गौफ को मिली यूएस ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री

कोको गौफ और संमाथा स्टॅासर को इस साल के आखिरी  ग्रैंड स्लैम के लिए वाइल्डकार्ड एंट्री दी गई है.

टेनिस:15 साल की कोको गौफ को मिली यूएस ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री
गौफ़ ने पिछले महीने विंबल विलियम्स के खिलाफ जीत हासिल की थी. (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क: अमेरिका की युवा टेनिस खिलाड़ी कोको गौफ को इस साल के चौथे और आखिरी ग्रैंड स्लैम के लिए वाइल्डकार्ड एंट्री दी गई है. 15 वर्षीय गौफ महिला सिंग्लस में भाग लेंगी. उनके साथ 2011 की चैंम्पियन ऑस्ट्रेलिया की समांथा स्टॉसर को भी मुख्य ड्रॉ से वाइल्डकार्ड प्रदान किया गया है. गोफ इस साल ग्रैंड स्लैम विम्बलडन में दिग्गज वीनस विलियम्स को मात देने के बाद गौफ चर्चा में आई थी. गौफ ने टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करते हुए चौथे दौर तक का सफर तय किया था.
  
कैसे होती है वाइल्ड कार्ड एंटरी
वाइल्ड कार्ड एंटरी उन खिलाड़ियों की होती है, जिनके पास टूर्नामेंट में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त रैंकिंग मौजूद नहीं होती. वाइल्ड कार्ड एंटरी वाले खिलाड़ी को कोई भी क्वालीफायर मैच नहीं खेलना होता. किसी भी विंबलडन इतिहास में सबसे कम उम्र के क्वालीफायर बनने के बाद, गौफ़ ने पिछले महीने विंबल विलियम्स के विरूद्ध पहले दौर में जीत हासिल की थी, जिसके बाद पूरी दुनिया ने इनके खेल की जमकर तारीफ की थी. 

सेरेना विलियम्स ने सिनसिनाटी मास्टर्स से नाम वापस लिया
अमेरिका की महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने डब्ल्यूटीए सिनसिनाटी मास्टर्स से अपना वापस ले लिया है. विलियम्स ने पीठ की चोट के कारण यह निर्णय लिया है. दो बार सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब जीत चुकी विलियम्स को रविवार को रॉजर्स कप के फाइनल के दौरान चोट लगी थी. चोट के कारण फाइनल से भी वह रिटायर हो गई थी और बिनाका एंड्रेस्कू को खिताब दे दिया गया था. विलियम्स को क्वालीफायर जारिना डियास के खिलाफ मैच खेलना था, लेकिन चोट के कारण उन्होंने पीछे हटने का निर्णय लिया.