close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेनिस: लगातार तीन फाइनल मुकाबले हारने के बाद, मेडवेडेव ने जीता सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब

मेडवेडेव ने रविवार को खेले गए फाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन को 7-6(3), 6-4 से मात दी.

टेनिस: लगातार तीन फाइनल मुकाबले हारने के बाद, मेडवेडेव ने जीता सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब
डेनिल मेडवेडेव का यह पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब है.

वॉशिंगटन: रूस के डेनिल मेडवेडेव ने सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टू्र्नामेंट के पुरुष सिंग्लस का खिताब अपने नाम किया है. मेडवेडेव ने रविवार को खेले गए फाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन को 7-6(3), 6-4 से मात दे कर फाइनल की ट्रॉफी उठाई. जबकि दूसरी तरफ महिला सिंग्लस में अमेरिका की मेडिसन कीज को खिताबी जीत मिली है. डेनिल मेडवेडेव का यह पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब है.

मैं निशब्द हुं: मेडवेडेव 
मेडवेडेव ने खिताब जीतने के बाद कहा,' इस जीत के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. मेरी मेहनत आखिर सफल हुई. मैं इतने समय से इस खिताब के पीछे था. मैं पिछले लगातार तीन फाइनल हारा हुं. जो कि मेरे लिए बिल्कुल सही नहीं था, इसलिए मैं इस जीत के लिए काफी खुश हूं'

 

 

कीज ने जीता दूसरा खिताब
महिला सिंग्लस के फाइनल में कीज ने रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को 7-5, 7-6(5) से हराकर इस सीजन का अपना दूसरा खिताब जीता. मैच के बाद कीज ने कहा, "यह निश्चित तौर पर मेरे द्वारा अभी तक जीता गया सबसे बड़ा खिताब है. शुरुआत से मेरा ड्रॉ काफी मुश्किल था. पहले राउंड से ही मैंने कई बड़ी खिलाड़ियों का सामना किया. मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि मैंने इस सप्ताह लगातार अच्छी टेनिस खेली है."

सिनसिनाटी मास्टर्स मे हुआ था बड़ा उलटफेर
रोजर फेडरर सिनसिनाटी मास्टर्स में प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-70 आंद्रे रुबलेव के हाथों उलटफेर का शिकार हो गए थे. फेडरर को रूस के आंद्रे रुबलेव ने पहले दो सेट में 6-3, 6-4 से मैच हरा दिया था. मैच हारने के बाद रोजर फेडरर ने आंद्रे रुबलेव की जमकर तारीफ की. रुबलेव ने फेडरर को 1 घंटे के अंदर मैच हारा दिया था. पिछले 16 साल में फेडरर कभी भी 1 घंटे के अंदर मुकाबला नहीं हारे थे.