close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेनिस : ज्वेरेव ने सीजन का पहला खिताब जीता, जेनेवा ओपन में जैरी को हराया

 जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव का इस सीजन में जेनेवा ओपन पहला खिताब है. 

टेनिस : ज्वेरेव ने सीजन का पहला खिताब जीता, जेनेवा ओपन में जैरी को हराया
(फोटो: IANS)

जेनेवा: फ्रेंच ओपन से ठीक पहले जेनेवा ओपन टूर्नामेंट में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपना वर्चस्व बनाते हुए जेनेवा ओपन का पुरुष एकल खिताब जीत लिया है.  एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने इस कड़े मुकाबले में निकोलस जैरी को हराया.  ज्वेरेव ने तीन सेट तक चले मैच में चिली के खिलाड़ी को 6-3, 3-6, 7-6 (10-8) से पराजित किया. इसी सीजन ज्वेरेव की यह पहली ट्रॉफी है. 

मौसम ने भी डाला था अड़ंगा
इस कड़े मुकाबले में ज्वेरेव को मौसम की ओर से भी चुनौती झेलनी पड़ीय  शनिवार को हुआ यह मुकाबला दो बार बारिश के कारण रोकना पड़ा. बारिश के खलल के बाद जर्मन खिलाड़ी ने मैच को दो घंटे और 37 मिनट में जीता. ज्वेरेव ने पहले सेट में दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने जैरी को सेट नहीं होने दिया और जल्द ही बढ़त बना ली. 

यह भी पढ़ें: French Open: जोकोविच के पास इतिहास रचने का मौका, नडाल बन सकते हैं रोड़ा

दूसरे सेट में चिली के खिलाड़ी ने दमदार वापसी की और 6-3 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को 1-1 से बराबर कर दिया. वर्ल्ड रैकिंग में 75वें पायदान पर मौजूद जैरी और ज्वेरेव के बीच तीसरे और निर्णायक सेट में दमदार टक्कर हुई. मुकाबला टाई-ब्रेकर में गया जहां ज्वेरेव ने दो मैच प्वाइंट बचाते हुए जीत दर्ज की. ज्वेरेव का यह अपने करियर का 11वां खिताब है. इस टूर्नामेंट के जीतने पर उन्हें 101, 000 डॉलर यानि 90,000 यूरो की राशि मिली है. ज्वेरेव का नवंबर केबाद से ह पहला एटीपी थ खिताब है. 

ऐसा रहा था सेमीफाइनल से फाइनल तक का सफर
इससे पहले ज्वेरेव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  बोलिविया के ह्यूगो डेलिएन को 7-5, 3-6, 6-3 से मात देकर अंतिम-4 में प्रवेश किया था. जबकि सेमीफाइनल में उन्होंने अर्जेंटीना के  फेडेरिको डेलबोनिस को 7-5, 6-7 (6), 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.  

(इनपुट आईएएनएस)