Tennis: एंडी मरे ने 2 साल बाद जीता ATP खिताब, वावरिंका को कड़े मुकाबले में हराया

European Open: एंड़ी मरे ने यूरोपियन ओपन के फाइनल में स्टैन वावरिंका को कड़े मुकाबले में हराया. यह उनका 2 साल में पहला एटीपी खिताब है.

Tennis: एंडी मरे ने 2 साल बाद जीता ATP खिताब, वावरिंका को कड़े मुकाबले में हराया
एंडी मरे एक समय दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रह चुके हैं. (फोटो : IANS)

एंटवर्प (बेल्जियम): ब्रिटेन के पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी एंडी मरे (Andy Murray) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को यूरोपीयन ओपन (European Open) का खिताब जीत लिया वर्ल्ड नंबर-243 मरे ने पहला सेट हारने के बाद अगले दो सेटों में शानदार वापसी करते हुए पूर्व वर्ल्ड नंबर-3 स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका (Stan Wawrinka) को हराकर खिताब अपने नाम किया. एंडी मरे ने दो साल बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

दूसरे सेट में 0-3 से पिछड़ गए थे मरे
मरे ने तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता वावरिंका को 3-6, 6-4, 6-4 से मात दी. उन्होंने दो घंटे 27 मिनट में यह मुकाबला जीता. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरे ने मैच में काफी जुझारी खेल दिखाया. पहला सेट गंवाने के बाद  दूसरे सेट में भी मरे दूसरे गेम में दो ब्रेक प्वाइंट बचा लेकिन वे सेंट गंवा कर 0-2 से पीछे हो गए. इसके बाद वावरिंका ने तीसरा सेट भी जीत लिया. लेकिन इसके बाद मरे ने वापसी की और सेट 6-4 से जीता और आखिरी सेट भी 6-4 से जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया. 

दो साल बाद खिताब जीतना रहा खास
32 वर्षीय मरे की दुबई में मार्च 2017 के बाद से यह पहला एटीपी और करियर का 46वां एकल खिताब है. इस जीत के बाद मरे काफी भावुक हो गए और वह अपने आंसुओं को रोक नहीं सके. उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है. पिछले कुछ साल मेरे और स्टान दोनों के लिए बहुत ही मुश्किल रहे थे. दोनों को इन दो सालों में काफी चोटों से जूझना पड़ा था. उनके साथ फाइनल में खेलते हुए वापसी करने बहुत शानदार रहा. यह बेहतरीन मैच था. स्टान ने अविश्वस्नीय खेल दिखाया."

दोनों के बीच का पिछला फाइनल भी मरे ने जीता था
मरे और वावरिंका करियर में दूसरी बार किसी खिताबी मुकाबले में आमने-सामने हुए हैं. इससे पहले दोनों खिलाड़ी 2008 में दोहा में किसी खिताबी मुकाबले में आमने-सामने हुए थे, जहां मरे ने तीन सेटों तक चले मुकाबले को जीतकर खिताब अपने नाम किया था.
(इनपुट आईएएनएस)