close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेनिस: केर्बर, बार्टीएशेलघ बार्टीके फाइनल में

केर्बर ने एक घंटे 15 मिनट तक चले मैच में कैमिला को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात दी. 

टेनिस: केर्बर, बार्टीएशेलघ बार्टीके फाइनल में
पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी हैं एंजेलिके केर्बर (फाइल फोटो)

सिडनी: पूर्व नंबर-1 एंजेलिके केर्बर और ऑस्ट्रेलिया की एशेलघ बार्टी ने शुक्रवार को सिडनी इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. केर्बर ने सेमीफाइनल में शुक्रवार को इटली की कैमिला जियोर्जी को मात दी तो बार्टी ने ऑस्ट्रेलिया की ही डारिया गैवरिलोवा को हराया. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, केर्बर ने एक घंटे 15 मिनट तक चले मैच में कैमिला को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात दी.

वहीं बार्टी ने अपनी हमवतन गैवरिलोवा को 3-6, 6-4, 6-2 से मात दी. यह मैच दो घंटे चला. 21 साल की बार्टी ने इससे पहले दो बार केर्बर का सामना कर चुकी हैं. वह ब्रिस्बेन और डब्ल्यूटीए इलिट टूर्नामेंट-2017 में केर्बर के खिलाफ कोर्ट पर उतरी थीं. 

यह भी पढ़ें: स्वामी विवेकानंद को ऐसे याद किया टीम इंडिया में रहे इस विस्फोटक बल्लेबाज ने

बता दें, स्‍पेन की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी गर्बाइन मुगुरुजा ने जांघ में चोट के कारण सिडनी इंटरनेशनल क्वार्टर फाइनल्स से अपना नाम वापस ले लिया है. मुगुरुजा अपनी जांघ में चोट के कारण काफी परेशान हैं. मुगुरुजा ने एक बयान में कहा, "मैंने जब से अभ्यास करना शुरू किया है तब से मुझे दाईं जांघ में दर्द हो रहा था. कल मुझे अच्छा लगा और मैं खेलना चाहती थी, लेकिन आज मैच के दौरान दर्द पूरे समय बना रहा." 

यह भी पढ़ें: VIDEO : मैक्सवेल ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, लपका ऐसा कैच दांतों तले उंगलिया दबा लेंगे

गौरतलब है कि इस वर्ष की शुरुआत में मुगुरुजा को ब्रिस्‍बेन इंटरनेशल टेनिस टूर्नामेंट के दौरान जकड़न के कारण मैच के बीच से हटना पड़ा था. पूर्व नंबर 1 ब्रिस्‍बेन टूर्नामेंट के दौरान मुगुरुजा सर्विस करने के बाद कोर्ट पर गिर पड़ी थीं. इस महीने होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम से पहले, मुगुरुजा को ब्रिस्‍बेन इंटरनेशनल के दूसरे दौर में सर्बिया की एलेक्सांद्रा क्रूनिच के खिलाफ मुकाबले के बीच से हटना पड़ा था. मुगुरुजा ने जब मैच से हटने का फैसला किया उस समय वे निर्णायक सेट में 2-1 से आगे चल रही थीं.