Tennis: ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के 16 दिन बाद ही कोच बाजिन से अलग हुईं नाओमी ओसाका

जापान की नाओमी ओसाका डब्ल्यूटीए सिंगल्स में नंबर-1 रैंकिंग हासिल करने वाली एशिया की पहली खिलाड़ी हैं. 

Tennis: ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के 16 दिन बाद ही कोच बाजिन से अलग हुईं नाओमी ओसाका
नाओमी ओसाका ने जनवरी में ही ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता है. (फोटो: Reuters)

टोक्यो: जापान की नाओमी ओसाका ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के महज 16 दिन बाद ही अपने कोच साचा बाजिन से अलग हो गई हैं. 21 वर्षीय ओसाका ने जर्मनी के बाजिन के मार्गदर्शन में छह महीने के अंदर ही लगातार दो ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. वे ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने की बदौलत ही दुनिया की नंबर-1 महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं. 

वर्ल्ड नंबर-1 नाओमी ओसाका ने ट्वीट कर कहा, ‘अब मैं साचा के साथ और ज्यादा काम नहीं कर पाऊंगी. मैं उनके काम के लिए उन्हें धन्यवाद देती हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हूं.’ ओसाका ने कोच बाजिन से अलग होने का कोई कारण नहीं बताया है। 

साचा बाजिन ने भी इसके लिए ओसाका को धन्यवाद दिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘क्या शानदार समय रहा. मुझे इसका हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद.’ साचा बाजिन को 2018 में साल का सर्वश्रेष्ठ डब्ल्यूटीए कोच चुना गया था. वे सेरेना विलियम्स, केरोलिन वोज्नियाकी और विक्टोरिया अजारेंका जैसी स्टार खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं. 

नाओमी ओसाका ने बाजिन के मार्गदर्शन में साल 2018 की शुरुआत, विश्व रैंकिंग में 72वें नंबर से की थी. वे इसके एक साल बाद ही दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी बन गईं. डब्ल्यूटीए ने सोमवार (11 फरवरी) को ताजा रैंकिंग जारी की है. इसमें ओसाका नंबर-1 बनी हुई हैं. 

(इनपुट: आईएनएस)