कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का आरोप, सरकार खेलों का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है
Advertisement

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का आरोप, सरकार खेलों का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने खेल मंत्रालय पर खेलों में ‘राजनीतिकरण’ करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. 

दिल्ली: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने खेल मंत्रालय पर खेलों में ‘राजनीतिकरण’ करने की कोशिश करने का आरोप लगाया, लेकिन मंत्रालय ने इस आरोप को खारिज किया. यूपीए सरकार के दौरान सूचना प्रसारण मंत्रालय तिवारी के पास था, उन्होंने खेल मंत्रालय अधिकारी द्वारा राष्ट्रीय खेल महासंघों को लिखे एक पत्र का स्क्रीनशॉट लेकर इसे ट्वीट किया जिसमें भारतीय एथलीटों के पिछले चार वर्षों में पदक रिकॉर्ड की सूचना मांगी गई है ताकि संप्रग सरकार के दौरान जीते गए पदकों के साथ तुलना की जा सके. 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘क्या यह खेलों का राजनीतिकरण नहीं है? नीचे मेल को पढ़ो : @Ra_THORe का कार्यालय खेल महासंघों से भारत द्वारा पिछले चार वर्षों में जीते गए पदकों के बारे में पूछ रहा है ताकि संप्रग सरकार के वर्षों के दौरान से इनकी तुलना को सके. खिलाड़ियों ने भारत के लिए पदक जीते थे न कि एनडीए या भाजपा या संप्रग के लिए. बहुत शर्मनाक है.’’

जब मंत्रालय से इस बाबत संपर्क किया तो वहां से कोई जवाब नहीं मिला, हालांकि मंत्रालय में अधिकारियों ने कहा कि ‘राठौड़ ने कभी भी तुलना की बात नहीं की.’ एनएसफ अधिकारी ने पुष्टि की है कि उन्हें खेल मंत्रालय से पत्र मिला था जिसमें उन्होंने पिछले चार वर्षों में जीते गए पदकों की संख्या के बारे में पूछा था. 

Trending news