BREAKING NEWS

Tokyo Olympic पर गहराया संकट,ओलंपिक समिति के उपाध्यक्ष हुए Covid-19 पॉजिटिव

Tokyo Olympic की समिति के उपाध्यक्ष कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. 

Tokyo Olympic पर गहराया संकट,ओलंपिक समिति के उपाध्यक्ष हुए Covid-19 पॉजिटिव
टोक्यो ओलंपिक को लेकर जापान की कोशिश है कि खेल समय पर हों.

टोक्यो: जापान के फुटबॉल एसोसिएशन  के अध्यक्ष और वर्तमान में जापानी ओलंपिक समिति (Japanese Olympic Committee ) के उपाध्यक्ष कोजो ताशिमा मंगलवार को कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटव पाए गए हैं. इससे समय ओलंपिक खेल (Tokyo Olympic 2020) शुरू किए जाने की कोशिशों को करारा झटका लगा है. 

जेफए के सूत्रों के मुताबकि जापान की न्यूज एंजेसी क्योडो को बताया है कि ताशिमा को संपर्क में कोरोना वायरस तब संपर्क में आया होगा जब वे ब्रिटेन, नीदरलैंड और फिर अमेरिका के दौरे पर गए थे. ताशिमा इस साल फरवरी के अंत और मार्च के शुरुआत में आधिकारिक व्यवसायिक दौरे पर गए थे. 

यह भी पढ़ें: Cricket: फिर रंगभेद के शिकार हुए जोफ्रा आर्चर, शिकायत करते हुए की यह मांग

62 साल के ताशिमा जापानी फुटबॉस एसोसिएशन के प्रमुख के तौर पर साल 2016 में चुने गए थे. इसके बाद पिछले अप्रैल में ही उन्होंने फीफा काउंसिल ने एशियन फुटबॉल कॉनफेडरेशन के लिए चुना गया था. 

क्योडो ने कहा कि ताशिमा ने अपने दौरे के समय एक अंतरराष्ट्रीय सद्भावना मैच भी देखा था और 2023 में होने वाले महिला विश्व कप के लिए मीटिंग में भी हिस्सा लिया था. इस विश्व कप के लिए जापान ने दावेदारी पेश की है. 

ताशिमा का टेस्ट में पॉजिटिव पाया जाना निर्धारित समय पर ओलंपिक शुरू कराए जाने की कोशिशों को एक झटका माना जा रहा है. फिलहाल दुनिया में कोविड-19 की वजह से 7000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. ओलंपिक इस साल  24 जुलाई से 9 अगस्त तक खेले जाने हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.