Tokyo Olympic: हाथ नहीं मिला सकते लेकिन फिर भी बांटे जाएंगे 1.50 लाख Condoms, जानिए सारे नियम
Advertisement

Tokyo Olympic: हाथ नहीं मिला सकते लेकिन फिर भी बांटे जाएंगे 1.50 लाख Condoms, जानिए सारे नियम

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के आयोजकों ने 33 पन्नों की एक रूल बुक जारी की है, जिसमें खिलाड़ियों को आपस में हाथ मिलाने की इजाजत नहीं दी गई है. इसके बावजूद खिलाड़ियों के बीच आयोजक 150000 कंडोम्स बटवाएंगे.

ओलंपिक लोगो (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पिछले साल कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते रद्द हुए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) इस साल जुलाई में फिर से आयोजित किए जाएंगे. ओलंपिक खेलों के शुरू होने से पहले इसके आयोजकों ने 33 पन्नों का एक वायरस रूल बुक जारी किया गया है. इस रूल बुक में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें खिलाड़ियों को आपस में हाथ मिलाने की इजाजत नहीं है, लेकिन इसके बावजूद टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में 150000 कंडोम्स बांटे जाएंगे. 

  1. टोक्यो ओलंपिक में बाटें जाएंगे 150000 कंडोम्स
  2. खिलाड़ियों को आपस में हाथ मिलाने की इजाजत नहीं
  3. आयोजकों ने जारी की 33 पन्नों की रूलबुक

हाथ मिलाने पर रोक, लेकिन हो सकते हैं फिजिकल 

जापान टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ियों को एक-दूसरे से हाथ मिलाने की इजाजत नहीं दी गई है, लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ियों के बीच 150000 फ्री कंडोम्स बांटे जाएंगे. रिपोर्ट् में ये भी बताया गया है कि जो खिलाड़ी रूल तोड़ेगा उसको ओलंपिक से बाहर भी किया जा सकता है. हालांकि, आयोजकों ने यह भी कहा है कि इस रूल बुक की समीक्षा अप्रैल और जून में की जाएगी और जरूरत पड़ने पर इसमें बदलाव भी किए जाएंगे.

हर चार दिन में होगा कोरोना टेस्ट

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) की जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि खिलाड़ियों की हर चार दिन में कोरोना वायरस जांच होगी. अगर कोई भी खिलाड़ी पॉजिटिव या संक्रमित पाया जाता है तो उसे भाग लेने से रोक दिया जाएगा. रूल बुक में यह भी कहा गया है कि जापान आने वाले खिलाड़ियों को 72 घंटे के भीतर कोरोना जांच की रिपोर्ट देनी होगी. साथ ही जापान आने के तुरंत बाद सभी खिलाड़ियों की फिर से कोरोना जांच की जाएगी.

23 जुलाई से शुरू होगा खेलों का महाकुंभ

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) का आयोजन पिछले साल जुलाई में होना था, लेकिन दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया. अब ओलंपिक इस साल 23 जुलाई 2021 से आयोजित होंगे. जबकि ओलंपिक खेलों का आखिरी दिन 8 अगस्त 2021 होगा.

Trending news