ओलंपिक में भारत की ऐतिहासिक जीत पर बोले गंभीर, 'भूल जाओ 1983, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप'
Advertisement

ओलंपिक में भारत की ऐतिहासिक जीत पर बोले गंभीर, 'भूल जाओ 1983, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप'

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन, हरभजन सिंह और गौतम गंभीर ने हॉकी में भारत की ऐतिहासिक जीत पर अपना रिएक्शन दिया है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल के सूखे को खत्म करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. 

Gautam Gambhir

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल के सूखे को खत्म करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी के खिलाफ हुए रोमांचक मुकाबले में 5-4 से जीत दर्ज करते हुए ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया. भारतीय हॉकी टीम ने इससे पहले साल 1980 के मॉस्को ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीता था.  

  1. सचिन-सहवाग ने ऐतिहासिक जीत पर दिया ये रिएक्शन
  2. भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद जीता ओलंपिक मेडल
  3. टोक्यो में भारत का यह चौथा पदक

सचिन-सहवाग ने ऐतिहासिक जीत पर दिया ये रिएक्शन

भारतीय पुरुष हॉकी टीम की इस ऐतिहासिक जीत के बाद ट्विटर पर बधाइयों का तांता लग गया है. राजनीति से लेकर बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़ी तमाम बड़ी हस्तियां भारतीय पुरुष हॉकी टीम की इस बड़ी उपलब्धि पर बधाइयां दे रही हैं. सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन, हरभजन सिंह और गौतम गंभीर ने हॉकी में भारत की ऐतिहासिक जीत पर अपना रिएक्शन दिया है.

भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद जीता ओलंपिक मेडल

ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को आखिरी पदक 1980 में मॉस्को में मिला था, जब वासुदेवन भास्करन की कप्तानी में टीम ने गोल्ड मेडल जीता था. उसके बाद से भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई और 1984 लॉस एंजेलिस ओलंपिक में पांचवें स्थान पर रहने के बाद वह इससे बेहतर नहीं कर सकी. लेकिन अब 41 साल बाद भारतीय टीम ने ओलंपिक मेडल हासिल कर लिया है.

बेहद रोमांचक हुआ मुकाबला

भारत की पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल के अंतराल के बाद ओलंपिक पदक जीतने का गौरव हासिल किया है. भारत ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के लिए हुए रोमांचक मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराया. भारतीय टीम सेमीफाइनल में बेल्जियम के हाथों हार गई थी. इसके बाद उसे कांस्य जीतने का मौका मिला था. जर्मनी के खिलाफ एक समय भारतीय टीम 1-3 से पीछे चल रही थी, लेकिन सात मिनट में चार गोल करते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने मैच की दिशा अपनी ओर मोड़ दी.

टोक्यो में भारत का यह चौथा पदक

टोक्यो में भारत का यह चौथा पदक है. भारत हॉकी के अलावा वेटलिफ्टिंग, बैडमिंटन और मुक्केबाजी में पदक जीत चुका है जबकि इस हार के साथ जर्मनी के हाथों 2016 के रियो ओलंपिक के बाद लगातार दूसरा कांस्य जीतने का मौका निकल गया. 

VIDEO

Trending news