Tokyo Olympics: पीवी सिंधु से मेडल की उम्मीद, लगातार 2 मैच जीतकर नॉकआउट में हुई एंट्री

Tokyo Olympics 2020 Updates: पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक के महिला एकल बैडमिंटन इवेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. सिंधु ने महिला एकल इवेंट के ग्रुप चरण मुकाबले में हांगकांग की चेउंग गान यी को एकतरफा अंदाज में 2-0 से हरा दिया है.

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु से मेडल की उम्मीद, लगातार 2 मैच जीतकर नॉकआउट में हुई एंट्री
PV Sindhu

टोक्यो: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल की उम्मीद जगा दी है. पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक के बैडमिंटन महिला एकल इवेंट के ग्रुप चरण मुकाबले में हांगकांग की चेउंग गान यी को एकतरफा अंदाज में 2-0 से हरा दिया है.

पीवी सिंधु से मेडल की उम्मीद

पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक के महिला एकल बैडमिंटन इवेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु ने दुनिया की 34वें नंबर की खिलाड़ी चियुंग को 35 मिनट चले मुकाबले में 21-9 21-16 से हराकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया. पीवी सिंधु की चियुंग के खिलाफ छह मुकाबलों में यह छठी जीत है.

प्री-क्वार्टर फाइनल में हुई एंट्री

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु प्री क्वार्टर फाइनल में ग्रुप आई में शीर्ष पर रहने वाली डेनमार्क की दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी. पीवी सिंधु का ब्लिचफेल्ट के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 4-1 है. डेनमार्क की खिलाड़ी ने पीवी सिंधु के खिलाफ एकमात्र जीत इस साल थाईलैंड ओपन में दर्ज की थी.

चियुंग को कोर्ट पर दौड़ाकर परेशान किया

हैदराबाद की छठी वरीय खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने पहले मैच में इजराइल की सेनिया पोलिकार्पोवा को हराया था. पीवी सिंधु ने अपने विविध शॉट और गति में परिवर्तन करने की काबिलियत से चियुंग को पूरे कोर्ट पर दौड़ाकर परेशान किया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.