Tokyo Olympics: भारतीय शूटर्स ने फिर किया निराश, Anjum Moudgil और Tejaswini Sawant मेडल की दौड़ से बाहर

Tokyo Olympics: 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन (50m rifle 3 position) इवेंट में अंजुम मोदगिल (Anjum Moudgil) और तेजस्विनी सावंत (Tejaswini Sawant) से काफी उम्मीदें थी जो टूट गई.

Tokyo Olympics: भारतीय शूटर्स ने फिर किया निराश, Anjum Moudgil और Tejaswini Sawant मेडल की दौड़ से बाहर
अंजुम मोदगिल और तेजस्विनी सावंत (फोटो-Twitter)

टोक्यो: भारतीय शूटर अंजुम मोदगिल (Anjum Moudgil) और तेजस्विनी सावंत (Tejaswini Sawant) को टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन इवेंट में क्रमश: 15वीं और 33वीं पोजीशन मिली. इसके साथ ही दोनों इंडियन प्लेयर फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं.

कम प्वाइंट के कारण बाहर हुईं

असाका निशानेबाजी कैंपस में वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडल जीतने वाली अंजुम मोदगिल (Anjum Moudgil) ने ‘54 इनर 10 (10 अंकों के 54 निशाने)’ के साथ 1167 प्वाइंट बनाए जबकि अनुभवी तेजस्विनी सावंत (Tejaswini Sawant) ने स्टैंडिंग, नीलिंग और प्रोन पोजीशन की 3 सीरीज में 1154 अंक ही बना सकी.

 

यह भी पढ़ें- बॉबी देओल टोक्यो ओलंपिक में दिखा रहे हैं कमाल! इस फैन ने जमकर लिए मजे 

 

एक वक्त टॉप-8 में थीं अंजुम

अंजुम मोदगिल (Anjum Moudgil) शुरुआती 40 निशानों के बाद टॉप 8 में थी और उनके फाइनल में पहुंचने की उम्मीद थी. वह हालांकि इसके बाद लय बरकरार नहीं रख सकी. नीलिंग और प्रोन में उनका प्रदर्शन अच्छा था लेकिन स्टैंडिंग में वह सिर्फ 382 प्वाइंट ही जुटा सकी.

 

 

तेजस्विनी भी नाकाम

तेजस्विनी सावंत (Tejaswini Sawant) नीलिंग के खराब प्रदर्शन से उबरने में नाकाम रहीं. उन्होंने प्रोन में 394 और स्टैंडिंग में 376 प्वाइंट बनाए. रुस ओलंपिक समिति (ROC) की यूलिया जायकोवा ओलंपिक क्वालीफिकेशन रिकॉर्ड कायम करते हुए 1182 प्वाइंट के साथ टॉप पर रहीं क्वालीफिकेशन में टॉप-8 निशानेबाज फाइनल में जगह बनाते हैं.

इन खिलाड़ियों को फाइनल का टिकट

यूलिया जायकोवा के अलावा अमेरिका की सेगन मैडालेना, जर्मनी की जोलिन बीयर, आरओसी की यूलिया करीमोवा, सर्बिया की एंड्रिया अर्सोविक, स्विट्जरलैंड की नीना क्रिस्टन, स्लोनिया की जीवा ड्वोर्साक और नॉर्वे की जेनेट हेग डुएस्टैड ने फाइनल में जगह पक्की की. इन खेलों में अब भारत की तरफ से सिर्फ संजीव राजपूत और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर पुरूष वर्ग में अपनी चुनौती पेश करने के लिए बचे हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.