Tokyo Olympics: तीरंदाजी में भारत के लिए बुरा दिन, अतनु दास से मेडल की उम्मीद खत्म

टोक्यो ओलंपिक: तीरंदाजी में भारत के लिए बुरा दिन, अतनु दास से मेडल की उम्मीद खत्म

Tokyo Olympics: तीरंदाजी में भारत के लिए बुरा दिन, अतनु दास से मेडल की उम्मीद खत्म
अतनु दास (फोटो-Twitter/@worldarchery)

टोक्यो: तीरंदाजी (Archery) में भारत (India) की उम्मीदें अब खत्म हो गई. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के मेंस क्वॉर्टरफाइनल में अतनु दास (Atanu Das) जापान (Japan) के ताकाहारू फुरुकामा (Takaharu Furukawa) से 4-6 से हार गए. दास 5वें सेट में एक बार भी 10 स्कोर नहीं कर सके और 8 का स्कोर उन पर भारी पड़ा.
 

अतनु से थी बड़ी बड़ी उम्मीद

दुनिया की नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) के क्वॉर्टरफाइनल में हारने के बाद भारत की उम्मीदें अतनु दास (Atanu Das) पर ही टिकी थी. पिछले मैच में लंदन ओलंपिक के गोल्ड मेडल विनर ओ जिन हयेक को हराने के बाद दास 2012 ओलंपिक के सिल्वर मेडल और यहां टीम इवेंट का ब्रॉन्ज जीत चुके जापानी तीरंदाज ताकाहारू फुरुकामा (Takaharu Furukawa) को नहीं हरा सके.

 

 

 

अतनु ने दिखाया दम

एक वक्त 1-3 से पिछड़ने के बाद अतनु दास (Atanu Das) ने वापसी करते हुए स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया. चौथे सेट में मुकाबला बराबरी का रहा लेकिन जापानी तीरंदाज ने पांचवें सेट में 28-27 से जीत दर्ज की. दास ने आखिरी दोनों शॉट पर 8 स्कोर किया.

VIDEO

जापानी खिलाड़ी पड़े भारी

10 प्वाइंट से शुरूआत करने के बाद अतनु दास (Atanu Das) ने दबाव बनाया लेकिन जापानी खिलाड़ी ताकाहारू फुरुकामा (Takaharu Furukawa) ने बराबरी से उनका सामना करके दूसरा सेट जीता. चौथे सेट में दास ने 2 बार 10 स्कोर किया और इस सेट के बाद स्कोर बराबर था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.