Tokyo Olympics में विदेशी फैंस की एंट्री पर लग सकती है रोक, Coronavirus को लेकर Japan में डर का माहौल

जापान (Japan) की जनता लगातार टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के आयोजन का विरोध कर रही है और उन्होंने विदेशियों से कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की आशंका लगातार जताई है. इसके अलावा खेल की लागत बढने का भी विरोध हो रहा है. इसी साल टोक्यो में पारलंपिक गेम्स भी आयोजित किए जाएंगे.

Tokyo Olympics में विदेशी फैंस की एंट्री पर लग सकती है रोक, Coronavirus को लेकर Japan में डर का माहौल
टोक्यो ओलंपिक को कोरोना वायरस की वजह से एक साल के लिए टाल दिया गया है.(फोटो-Reuters)

टोक्यो: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण एक साल बाद हो रहे टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में तैयारियां जारी है, लेकिन इस मेगा इवेंट में विदेशी फैंस को इजाजत मिलने की संभावना नहीं है.

जापान (Japan) के अखबार मेनिची ने बुधवार को कहा कि इस बारे में फैसला ले लिया गया है. इसने चर्चा में शामिल सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. इस अखबार ने कहा कि आखिरी फैसला एक महीने के अंदर ले लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- मैक्सवेल की विस्फोटक पारी, ट्विटर पर लोगों ने यूं लिए आरसीबी फैंस के मजे

एक अज्ञात सरकारी अधिकारी के हवाले से अखबार ने कहा,‘मौजूदा हालात में विदेशी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति देना संभव नहीं है.’ इन खेलों में 11000 ओलंपिक खिलाड़ी, 4000 पैरालम्पिक खिलाड़ी, हजारों कोच, जज, प्रायोजक, मीडिया और वीआईपी हिस्सा लेंगे.

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) आयोजकों ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (International Olympic Committee), अंतरराष्ट्रीय पैरालम्पिक समिति, टोक्यो मेट्रोपोलिटन प्रशासन और जापान सरकार के प्रतिनिधियों के साथ आनलाइन बैठक की.

 

टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे और महामारी के बीच इसमें विदेशी दर्शकों का आना वैसे भी संभव नहीं लग रहा था. जापान की जनता लगातार ओलंपिक के आयोजन का विरोध कर रही है और उन्होंने विदेशियों से कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की आशंका लगातार जताई है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.