Tokyo Olympics में भारत को बड़ा झटका, तीरंदाजी में Deepika Kumari-Pravin Jadhav की जोड़ी हारी

ओलंपिक: भारत को बड़ा झटका, तीरंदाजी में दीपिका कुमारी-प्रवीण जाधव की जोड़ी हारी

Tokyo Olympics में भारत को बड़ा झटका, तीरंदाजी में Deepika Kumari-Pravin Jadhav की जोड़ी हारी
दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव (फोटो-Twitter/@worldarchery)

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के दूसरे दिन भारत को बड़ा झटका लगा है. तीरंदाजी के मिकस्ड टीम इवेंट में दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) और प्रवीण जाधव (Pravin Jadhav) जोड़ी क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गई. दक्षिण कोरिया (South Korea) की आन सान (An San) और किम जे डियोक (Kim Je Deok) की जोड़ी ने 6-2 से जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाई.

अच्छे खेल को दोहरा नहीं पाई भारतीय जोड़ी

भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) और प्रवीण जाधव (Pravin Jadhav) ने शनिवार की सुबह चीनी ताइपे (Chinese Taipe) की लिन चिया एन (Lin Chia-en) और तांग चिन चुन (Tang Chih-Chun) की जोड़ी को 5-3 से हराकर टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की मिकस्ड डबल्स टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी.

 

परफेक्ट 10 से चूकीं दीपिका

इंटरनेशनल लेवल पर दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) और प्रवीण जाधव (Pravin Jadhav)  पहली बार एक साथ खेल रहे थे. दीपिका 8 में से एक भी तीर पर परफेक्ट 10 स्कोर नहीं कर सकी. वहीं जाधव ने तीन परफेक्ट 10 के बाद चौथे सेट में 6 स्कोर कर दिया. 

पति के साथ नहीं बनाई जोड़ी

पुरूषों के रैंकिंग दौर में शुक्रवार को खराब स्कोर के बाद भारत ने दीपिका के साथ उनके पति अतनु दास की बजाय जाधव को मिश्रित युगल में उतारने का फैसला किया. एक महीना पहले ही दास और दीपिका ने पेरिस वर्ल्ड कप में मिश्रित युगल में स्वर्ण जीता था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.