Tokyo Olympics: Mary Kom ने किया शानदार आगाज, पहली जीत की साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री

6 बार की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मैरी कॉम (Mary Kom) ने बॉक्सिंग की 51 किलोग्राम कैटेगरी के शुरुआती दौर में डोमिनिक रिपब्लिक की मिगुएलिना हर्नांडिज गार्सिया (Miguelina Hernandez Garcia) को हराकर टोक्यो ओलंपिकके प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली.

Tokyo Olympics: Mary Kom ने किया शानदार आगाज, पहली जीत की साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री
एमसी मैरी कॉम (फोटो-PTI)

टोक्यो: 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर एमसी मैरी कॉम (MC Mary Kom) ने बॉक्सिंग की 51 किलोग्राम कैटेगरी के शुरुआती दौर में डोमिनिक रिपब्लिक (Dominican Republic) की मिगुएलिना हर्नांडिज गार्सिया (Miguelina Hernandez Garcia) को हराकर टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली.

15 साल छोटी खिलाड़ी को हराया

लंदन ओलंपिक 2012 (London Olympics 2012) में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मैरी कॉम (Mary Kom)ने अपने से 15 साल जूनियर और पैन अमेरिकन गेम्स की कांस्य पदक विजेता को 4-1 से शिकस्त दी मुकाबला शुरू से काफी रोमांचक रहा जिसमें मैरीकॉम ने कुछ शानदार तकनीक दिखाई और गार्सिया की कड़ी चुनौती को पस्त किया.
 

यह भी पढ़ें-  'कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज छोड़कर पहुंचे टोक्यो' इस ट्वीट ने पल भर के लिए बढ़ा दी टेंशन
 

मेरी कॉम का दमदार पंजा

पहले राउंड में मैरी कॉम ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को परखने का समय लिया लेकिन इसके बाद अनुभवी मुक्केबाज ने तीसरे राउंड के तीन मिनट में आक्रामकता दिखाई. गार्सिया ने हालांकि दूसरे राउंड में कुछ दमदार मुक्कों से अंक जुटाए. मैरी कॉम ने अपने दमदार ‘राइट हुक’ से पूरे मुकाबले के दौरान दबदबा बनाए रखा. उन्होंने गार्सिया को खुद की ओर बढ़ने के लिए उकसाया भी ताकि उन्हें सटीक मुक्के जड़ने के लिये जगह मिल जाए.

 

 

नहीं टिक पाईं गार्सिया 

डोमिनिक रिपब्लिक (Dominican Republic) की बॉक्सर मिगुएलिना हर्नांडिज गार्सिया (Miguelina Hernandez Garcia) ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन वह मुक्के सही तरीके से नहीं जड़ पाईं. 4 बच्चों की मां मैरी कॉम अब अगले दौर के मुकाबले में कोलंबिया की तीसरी रैंकिंग की इंग्रिट वालेंसिया से भिड़ेंगी जो 2016 रियो ओलंपिक 2016 की ब्रॉन्ज मेडल विनर हैं.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.