Tokyo Olympics: Indian Hockey Team का शानदार आगाज, पहले मैच में New Zealand को दी पटखनी

Tokyo Olympics: भारत की तरफ से रूपिंदर पाल सिंह (Rupinder Pal Singh) और  हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने गोल दागे. वहीं गोलकीपर पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने शानदार सेव किया.

Tokyo Olympics: Indian Hockey Team का शानदार आगाज, पहले मैच में New Zealand को दी पटखनी
भारतीय हॉकी टीम (फोटो-Hockey India)

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men's Hockey Team) ने शानदार शुरुआत की है. इंडिया ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को को 3-2 से पटखनी दे दी.
 

गोलकीपर श्रीजेश का कमाल

पिछले 4 दशक में पहला ओलंपिक मेडल जीतने की कोशिश में जुटी भारतीय टीम ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए ग्रुप ए का ये मुकाबला जीता. कई वीडियो रेफरल के बीच खेले गए मैच में आखिरी मिनट में न्यूजीलैंड (New Zealand) को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने गोल में नहीं बदलने दिया.

 

 

रूपिंदर-हरमनप्रीत ने दागे गोल

न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए छठे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर स्पेशलिस्ट केन रसेल ने गोल किया. भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह (Rupinder Pal Singh) ने 10वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर बराबरी का गोल दागा. ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने 26वें और 33वें मिनट में गोल किए. न्यूजीलैंड के लिए दूसरा गोल 43वें मिनट में स्टीफन जेनिस ने दागा.
 

 

किरेन रिजिजू ने दी बधाई

भारत के कानून मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने ट्विटर के जरिए मुबारकबाद दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'भारतीय हॉकी की शानदार शुरुआत, भारतीय पुरुष टीम (Indian Men's Hockey team) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को ओपनिंग ग्रुप मैच में 3-2 से मात दी.'

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.