Tokyo Olympics: ओलंपिक में जगी एक और मेडल की उम्मीद, दीपिका कुमारी ने तीसरे दौर में बनाई जगह
Advertisement

Tokyo Olympics: ओलंपिक में जगी एक और मेडल की उम्मीद, दीपिका कुमारी ने तीसरे दौर में बनाई जगह

Tokyo Olympics: भारत की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने अपने दूसरे दौर का मैच जीत कर राउंड ऑफ 16 में जगह बना ली है. उन्होंने पूरे देश के लिए एक और पदक की उम्मीद जगा दी है.  

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी इवेंट के दूसरे राउंड में अमेरिका की जेनिफर फनार्डेज मुचिनो को हराकर राउंड-16 में जगह बना ली है. दीपिका ने दूसरे राउंड में जेनिफर को 6-4 से हराया. उन्होंने पहला सेट गंवाया लेकिन फिर जोरदार वापसी करते हुए अगले दोनों सेट अपने नाम किए.

  1. दीपिका का कमाल 
  2. टोक्यो में मेडल की उम्मीद 
  3. तीसरे दौर में बनाई जगह 

रोमांचक मैच में जीतीं दीपिका

चौथे सेट में दीपिका (Deepika Kumari) एक बार फिर पिछड़ गईं लेकिन पांचवां और निर्णायक सेट अपने नाम कर उन्होंने यह बाधा भी पार कर ली और पदक की ओर एक और कदम बढ़ा दिया. इससे पहले, दीपिका ने राउंड-64 में भूटान की करमा को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई. दीपिका ने करमा को एकतरफा अंदाज में 6-0 से हराया था.

 

दीपिका से है मेडल की उम्मीद

दीपिका (Deepika Kumari) से पहले भारत के पुरुष तीरंदाजों तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव ने भी पहले दौर का मुकाबला जीत दूसरे राउंड में जगह बनाई थी. लेकिन इन दोनों तीरंदाजों को दूसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा था. पुरुष तीरंदाजों के विफल रहने के बाद दीपिका पर पदक की उम्मीद बरकरार रखने की जिम्मेदारी थी. दीपिका और उनके जोड़ीदार प्रवीण को मिक्सड टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरियाई जोड़ी आन सान और किम जे दिओक के हाथों 2-6 से हार का सामना करना पड़ा था.

Trending news