Tokyo Olympics: जापान की राजधानी में Coronavirus का कहर, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड मामले

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में बुधवार को किसी खिलाड़ी में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले सामने नहीं आए, लेकिन जापान (Japan) की राजधानी में मामले बढ़ने से चिंता बढ़ गई है.

Tokyo Olympics: जापान की राजधानी में Coronavirus का कहर, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड मामले
(फोटो-Reuters)

टोक्यो: ओलंपिक गेम्स (Olympic Games) के आयोजकों ने बुधवार को खेलों से जुड़े 16 नए कोरोना वायरस (Coronavirus) केस का खुलासा किया लेकिन इनमें से कोई भी खिलाड़ी नहीं है. इससे अब खेलों से जुड़े कोविड मामलों की तादाद बढकर 169 हो गई है. चार दिन में पहली बार गेम्स विलेज में कोई मामला नहीं पाया गया है, लेकिन गेम्स के बाहर चिंता बढ़ गई है.

टोक्यो में कोविड-19 के रिकॉर्ड मामले

16 में से 4 खेलों से जुड़े कर्मचारी, 2 मीडियाकर्मी, 9 ठेकेदार और 1 वॉलिंटियर हैं. इनमें से कोई खेलगांव में नहीं रह रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले मिले 2 मामलों में रिपोर्ट नेगेटिव आई है जिन्हें अब गिनती से हटा दिया गया है. वहीं टोक्यो में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 3,177 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो ओलंपिक शुरू होने के बाद से अब तक एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं.
 

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव भारतीय टेस्ट टीम से काट सकते हैं इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता 
 

27 जुलाई का रिकॉर्ड टूटा

बीते मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के  2,848 नए मामलों का रिकॉर्ड बना था लेकिन बुधवार को इससे भी ज्यादा नए मामले सामने आए. पिछले साल की शुरुआत में महामारी फैलने के बाद जापान की राजधानी में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2 लाख 6 हजार 745 तक पहुंच गया है.
 

डेल्टा वेरिएंट का खतरा तेज

टोक्यो में ओलंपिक की शुरुआत से पहले 12 जुलाई से इमरजेंसी लागू है. लोगों के विरोध और महामारी फैलने की अशंका से जुड़ी चिंताओं के बीच ओलंपिक गेम्स पिछले हफ्ते शुक्रवार को शुरू हुए. विशेषज्ञों का कहना है कि टोक्यो में संक्रमण के मामले वायरस के डेल्टा वेरिएंट से फैल रहे हैं जो काफी तेजी से फैलता है.
 

पूरे जापान में 8 लाख से ज्यादा मामले

पूरे जापान में मंगलवार को 7630 नए मामले पाए गए और कुल मामलों की संख्या बढकर 8,82,823 हो गई है. जापान के टीकाकरण मंत्री तारो कोनो ने बुधवार को कहा कि इस बात के कोई सबूत नहीं है कि कोरोना संक्रमण टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों से फैल रहा है. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि ओलंपिक खेलों से जुड़े कोई मामले हैं. हम इसे लेकर चिंतित नहीं हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.