Tokyo Olympics: Kamalpreet Kaur ने दिखाया दम, Discus Throw के फाइनल में पहुंचीं

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत (India) की कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने अपना दम दिखाया. अब वो 2 अगस्त को फाइनल में मेडल के लिए जद्दोजहद करेंगी.

Tokyo Olympics: Kamalpreet Kaur ने दिखाया दम, Discus Throw के फाइनल में पहुंचीं
कमलप्रीत कौर (फोटो-Twitter)

टोक्यो: भारत (India) की कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने 64 मीटर के डिस्कस थ्रो (Discus Throw) के साथ क्वालीफिकेशन राउंड में दूसरे स्थान पर रहीं. इसके साथ ही वो टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के फाइनल में जगह बना ली. वहीं अनुभवी सीमा पूनिया (Seema Punia) चूक गईं

तीसरी कोशिश में मिली कामयाबी

कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने अपने तीसरी कोशिश में 64 मीटर का थ्रो फेंका जो क्वालीफिकेशन मार्क भी था.  क्वालीफिकेशन में टॉप रहने वाली अमेरिका (USA) की वालारी आलमैन (Valarie Allman) के अलावा वह 64 मीटर या उससे ज्यादा का थ्रो लगाने वाली अकेली खिलाड़ी रहीं.

 

सीमा पूनिया चूकीं

दोनों पूल में 31 खिलाड़ियों में से 64 मीटर का मार्क पार करने वाले या टॉप 12 ने क्वालीफाई किया. सीमा पूनिया (Seema Punia) पूल ए में 60.57 के थ्रो के साथ छठे स्थान पर रहीं. गौरतलब है कि सीमा साल 2014 के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल विनर थीं.
VIDEO

यह भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक: तीरंदाजी में भारत के लिए बुरा दिन, अतनु दास से मेडल की उम्मीद खत्म
 

2 अगस्त को फाइनल

कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने पूल बी में पहली कोशिश में 60.29, दूसरे में 63.97 और आखिर में 64.00 मीटर का थ्रो फेंका.वहीं पूल ए में सीमा की पहली कोशिश बेकार गई. दूसरी कोशिश में उन्होंने 60.57 और तीसरे में 58.93 मीटर का थ्रो फेंका. डिस्कस थ्रो (Discus Throw) का फाइनल अब 2 अगस्त को होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.