Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, अब ब्रॉन्ज जीतने की होगी कोशिश

India vs Argentina Women Hockey Semi Final: भारतीय महिला हॉकी टीम और अर्जेंटीना के बीच खेले गए सेमिफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया 1-2 से हार गई है.

Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, अब ब्रॉन्ज जीतने की होगी कोशिश
(फोटो-twitter)

टोक्यो: टोक्यो ओलपिंक में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमिफाइनल में अर्जेंटीना से हार गईं हैं. चौथा क्वार्टर में टीम इंडिया ने गोल करने की कोशिश की लेकिन भारतीय टीम ने पेनल्टी कॉर्नर गंवा दिया है और मैच अर्जेंटीना ने 2-1 से जीत लिया.

सेमिफाइनल मैच हारीं भारतीय महिला हॉकी टीम

मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन तरीके से शुरुआत की और शुरुआती मिनटों में भारत की गुरजीत सिंह ने गोल दाग दिया. गोल के बाद अर्जेंटीना ने काफी अटैकिंग खेल दिखाया, लेकिन भारतीय टीम शानदार डिफेंस करती रही है और अर्जेंटीना को कोई मौका नहीं दिया. दूसरे क्वार्टर के शुरुआत से ही अर्जेंटीना की टीम अटैक पर थी और एक मौका गंवाने के बाद उन्होंने पहला गोल किया और स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया.

तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने शानदार खेल दिखाते हुए पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाया और गोल दाग दिया. टीम इंडिया लगातार गोल करने का मौका देख रही थी, लेकिन अर्जेंटीना ने बेहतरीन डिफेंस किया. टीम इंडिया की कोशिश लगातार जारी रही, लेकिन आखिर में अर्जेंटीना 2-1 से मैच जीत गई.

बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच दिया है. अब भारतीय महिला टीम ब्रॉन्ज मेडल के लिए फाइट करेंगी और कांस्य पदक के लिए उनका सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा.

ओलपिंक में टीम इंडिया का सफर

कप्तान रानी रामपाल के नेतृत्व वाली महिला टीम को ग्रुप चरण में विश्व की नंबर-1 टीम नीदरलैंड के खिलाफ 1-5 से, जर्मनी के खिलाफ 0-2 से और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था.

हालांकि, उसने आयरलैंड के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की और फिर दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जाने की उम्मीद बरकरार रखी. फिर ग्रेट ब्रिटेन ने आयरलैंड को हराया और भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई.

जिसके बाद ओलंपिक शुरू होने से पहले विश्व रैंकिंग में नौंवें स्थान पर रही भारतीय महिला टीम ने क्वार्टर फाइनल में विश्व की नंबर-2 टीम ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर इतिहास रच दिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.