Tokyo Olympics: हर एथलीट को मिलेंगे 14 Condoms, फिर भी नहीं कर पाएगा इस्‍तेमाल, जारी किया 33 पन्‍नों का निर्देश

टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की आयोजन समिति परंपरा का पालन करते हुए इस बार भी एथलीट्स को कंडोम बांटेगी लेकिन कोरोना के कारण इनके उपयोग पर रोक रहेगी.

Tokyo Olympics: हर एथलीट को मिलेंगे 14 Condoms, फिर भी नहीं कर पाएगा इस्‍तेमाल, जारी किया 33 पन्‍नों का निर्देश
(फाइल फोटो)

टोक्‍यो: जापान के टोक्यो में 23 जुलाई से 8 अगस्‍त तक होने जा रहे ओलंपिक (Olympics 2021) खेलों को लेकर जमकर तैयारियां चल रही हैं. इसे लेकर नई-नई खबरें आ रही हैं. अब खबर आई है कि आयोजन समिति ने एथलीट्स को कंडोम (Condom) बांटने के लिए बड़े पैमाने पर इनका उत्‍पादन तो कराया है लेकिन इनके इस्‍तेमाल पर रोक भी लगा दी है. इन कंडोम्‍स को लेकर आयोजकों ने कहा है कि एथलीट्स (Athletes) इनका उपयोग खेल गांव में नहीं करेंगे और याद के तौर पर अपने साथ ले जा सकेंगे. 

1.6 लाख कंडोम बांटेगी समिति 

अंतरराष्‍ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) द्वारा एड्स के प्रति जागरुकता लाने के लिए कंडोम बांटने की परंपरा शुरू की गई थी. इस बार भी इस परंपरा के तहत खेलों में भाग लेने वाले एथलीट्स को खेल गांव में रहने के दौरान मुफ्त कंडोम दिया जाएगा. इसके लिए समिति 1.6 लाख से ज्यादा कंडोम बांटेगी. है. यानी कि हर एथलीट को करीब 14 कंडोम लेकिन उन्‍हें इनका यहां इस्‍तेमाल करने के लिए मना किया गया है. 

यह भी पढ़ें: California: बच्चों के सामने स्विमिंग पूल में क्या कर रहा था Lesbian Couple, महिलाओं ने कहा Shame!

VIDEO

कोरोना के चलते किया यह फैसला 

समिति ने एथलीट्स को एक-दूसरे को छूने से रोकने के लिए यह फैसला किया है. कोरोना (Corona) महामारी के चलते एथलीट्स का एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाए रखना ही बेहतर है. इसके लिए समिति ने निर्देश देने 33 पन्‍नों की प्‍लेबुक भी जारी की है. इसमें एथलीट्स को शारीरिक संपर्क कम से कम करने के लिए कई तरह के निर्देश दिए गए हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.