Tokyo Olympics: Silver Medal सिल्वर मेडल जीतते ही इस प्लेयर का कबूलनामा सुनकर दिमाग हिल जाएगा

Tokyo Olympics 2020: पोलैंड (Poland) की रोविंग (Rowing) टीम की मेंबर कतारजीना जिलमैन (Katarzyna Zillmann) ने सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) का शुक्रिया अदा किया.

Tokyo Olympics: Silver Medal सिल्वर मेडल जीतते ही इस प्लेयर का कबूलनामा सुनकर दिमाग हिल जाएगा
कतारजीना जिलमैन (फोटो-Twitter)

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में हर दिन कई रिकॉर्ड्स बन रहे हैं और कई टूट भी रहे हैं. इस बीच कई खिलाड़ियों की पर्सनल लाइफ की बातें भी सामने आ रही है. पोलैंड (Poland) की एक महिला खिलाड़ी ने खुद को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

जिलमैन​ ने रोविंग में जीता सिल्वर

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में पोलैंड (Poland) की रोविंग (Rowing) टीम की मेंबर कतारजीना जिलमैन (Katarzyna Zillmann) ने अपनी साथियों के साथ मिलकर बड़ी कामयाबी हासिल की है. उन्होंने वीमेंस क्वाडरपल स्कल (Women’s Quadruple Sculls) इवेंट में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीता है.

 

मेडल जीतने पर बड़ा खुलासा

ओलंपिक मेडल जीतने के बाद कतारजीना जिलमैन (Katarzyna Zillmann) ने माइक पर अपनी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) का शुक्रिया अदा किया और खुद को एलजीबीटी कम्यूनिटी (LGBTQ Community) का सदस्य बताया. उन्होंने ये भी खुलासा किया कि वो लेस्बियन हैं.
 

ओलंपिक प्लेटफॉर्म पर कही दिल की बात

कतारजीना जिलमैन (Katarzyna Zillmann) ने बताकि कि वो पहले भी अपनी सेक्शुएल ओरिएंटेशन के बारे में बात कर चुकी हैं, लेकिन पब्लिक में इसकी कम चर्चा की जाती है. इसलिए उन्होंने अपने दिल की बात कहने के लिए ओलंपिक जैसे बड़े प्लेटफॉर्म को चुना.
 

टी-शर्ट के जरिए दिया मैसेज

कतारजीना जिलमैन (Katarzyna Zillmann) ने कहा कि वो एलजीबीटी कम्यूनिटी (LGBTQ Community) को सपोर्ट करती हैं. प्लेयर ने बताया कि उन्होंने 'स्पोर्ट्स अगेन्स्ट होमोफोबिया' (Sports Against Homophobia) टी-शर्ट के साथ एक फोटो पोस्ट की थी और सेलिब्रिटी होने की वजह से ये मैसेज लाखों लोगों तक पहुंच सका.
 

ट्रोल्स का सामना करती हैं जिलमैन

कतारजीना जिलमैन (Katarzyna Zillmann) को सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का सामना करना पड़ता है, लेकिन उन्हें कई यंग लड़कियों के मैसेज भी आती हैं जो रोविंग (Rowing) स्पोर्ट्स में अपना करियर बनाना चाहती हैं. जिलमैन के एटीट्यूड से युवाओं को काफी प्रेरणा मिलती है.
 

पोलैंड में LGBTQ पर हमले की घटनाएं बढ़ीं

गौरतलब बै कि कतारजीना जिलमैन (Katarzyna Zillmann) के मुल्क पोलैंड (Poland) में एलजीबीटी कम्यूनिटी (LGBTQ Community) पर हमले के कई मामले सामने आए हैं ऐसे में इस प्लेयर को अपने विचारों को खुलकर सामने लाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.