Tokyo Olympics: PV Sindhu का शानदार आगाज, महज 28 मिनट में जीता पहला मुकाबला

Tokyo Olympics: पीवी सिंधू (PV Sindhu) से भारत को मेडल की काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने साल 2016 के रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. उनका सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा जो वर्ल्ड रैंकिंग में 34वें स्थान पर हैं.

Tokyo Olympics: PV Sindhu का शानदार आगाज, महज 28 मिनट में जीता पहला मुकाबला
पीवी सिंधु (फोटो-Twitter)

टोक्यो: भारत की मेडल की उम्मीद वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने टोक्यो ओलंपिक बैडमिंटन (Badminton) महिला सिंग्लस में आसान जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की. उन्होंने ओपनिंग मैच में इजरायल (Israel) की सेनिया पोलिकारपोवा (Ksenia Polikarpova) पर सीधे गेमों में हराया.

28 मिनट में सिंधु की जीत

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विनर छठी रैंकिंग की पीवी सिंधू ने 58वीं रैंकिंग वाली इजरायली खिलाड़ी सेनिया पोलिकारपोवा के खिलाफ 21-7, 21-10 से 28 मिनट में यह मुकाबला जीता. दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा जो विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ें- इस मुस्लिम महिला क्रिकेटर ने पेश की अनोखी मिसाल, मैच में हिजाब पहनकर की बॉलिंग
 

पिछड़ने के बाद सिंधु की वापसी

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के इस मैच में पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने आक्रामक शुरुआत की लेकिन एक समय 3-4 से पीछे चली गई. उन्होंने हालांकि तुरंत वापसी करते हुए सेसेनिया पोलिकारपोवा (Ksenia Polikarpova) को गलती करने पर मजबूर किया और ब्रेक तक 11-5 की बढत बना ली.

 

 

विपक्षी को मौका नहीं दिया

इसके बाद पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने लगातार 13 अंक बनाए अपने चिर परिचित सीधे और क्रॉसकोर्ट स्मैश का पूरा इस्तेमाल करके उन्होंने सेनिया पोलिकारपोवा (Ksenia Polikarpova) को दबाव से निकलने का मौका ही नहीं दिया. सेनिया के एक शॉट चूकने के साथ ही सिंधू ने पहला गेम जीत लिया.

संघर्ष करती दिखीं इजरायली खिलाड़ी

दूसरी तरफ घुटने पर पट्टी बांधकर खेल रही सेनिया पोलिकारपोवा (Ksenia Polikarpova) अपनी लय हासिल करने के लिए जूझती दिखी. दूसरे गेम में पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने 9-3 की बढ़त बना ली और ब्रेक के समय 7 अंक के फायदे पर थी. ब्रेक के बाद इजरायली खिलाड़ी की गलतियों का सिंधू ने पूरा फायदा उठाया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.