चेन्नई ओपन : घरेलू जमीं पर खेलेंगे भारतीय टेनिस के दिग्गज
Advertisement

चेन्नई ओपन : घरेलू जमीं पर खेलेंगे भारतीय टेनिस के दिग्गज

सोमदेव देववर्मन शीर्ष 100 एकल खिलाड़ियों में वापसी के अपने अभियान की शुरूआत सोमवार से यहां शुरू हो रहे 4,50,000 डालर इनामी एटीपी चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के साथ करेंगे जबकि अनुभवी लिएंडर पेस को एक बार फिर अपने पुराने युगल जोड़ीदार महेश भूपति का सामना करना पड़ सकता है जो नौ महीने बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे हैं।

चेन्नई : सोमदेव देववर्मन शीर्ष 100 एकल खिलाड़ियों में वापसी के अपने अभियान की शुरूआत सोमवार से यहां शुरू हो रहे 4,50,000 डालर इनामी एटीपी चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के साथ करेंगे जबकि अनुभवी लिएंडर पेस को एक बार फिर अपने पुराने युगल जोड़ीदार महेश भूपति का सामना करना पड़ सकता है जो नौ महीने बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे हैं।

सोमदेव, पेस और भूपति की भारतीय तिकड़ी के अलावा चेन्नई के दर्शकों को एसडीएटी टेनिस स्टेडियम में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और गत चैम्पियन स्टेनिसलास वावरिंका को खेलते हुए देखने का मौका भी मिलेगा। स्विट्जरलैंड के वावरिंका यहां सातवीं बार खेल रहे हैं और उन्हें अपने खिताब का बचाव करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

वावरिंका ने कहा, ‘मुझे चेन्नई काफी पसंद है। यहां का माहौल हमेशा शानदार होता है और प्रशंसक बेहतरीन हैं। यही कारण है कि मैं यहां बार-बार आता हूं। 2014 में इस टूर्नामेंट में साथ साल की शानदार शुरूआत हुई थी और उम्मीद करता हूं कि नए साल में भी ऐसा ही होगा।’ वावरिंका को शुरू हो रहे पुरूष एकल के पहले दौर में बाई दिया गया है।

एकल में भारत को सबसे अधिक उम्मीद 138वें नंबर के खिलाड़ी सोमदेव से है जिन्हें पहले दौर में चीनी ताइपे के दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी येन सुन लू की कड़ी चुनौती का सामना करना है। वाइल्ड कार्ड धारक 241वें नंबर के रामकुमार रामनाथन पहले दौर में 93वीं रैंकिंग वाले जापान के तत्सुना इटो से भिड़ेंगे।

इसके अलावा एकल में स्पेन के दूसरे वरीय फेलिसियानो लोपेज, उनके हमवतन और तीसरे वरीय रोबटरे बातिस्ता आगुत और चौथे वरीय बेल्जियम के डेविड गोफिन पर भी सभी की नजरें होंगी। युगल में आईपीटीएल के संस्थापक भूपति मार्च 2014 के बाद साकेत माइनेनी के साथ कोर्ट पर वापसी करेंगे। भूपति और साकेत तथा एन श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियन की भारतीय जोड़ियों को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है।

पेस घरेलू सरजमीं पर 25वें एटीपी सत्र में हिस्सा लेंगे और उन्होंेने दक्षिण अफ्रीका के रावेन क्लासेन के साथ जोड़ी बनाई गई है। इस शीर्ष वरीय जोड़ी को पहले दौर में बाई मिला है और उन्हें दूसरे दौर में भूपति और साकेत या कोलंबिया के एलेजांद्रो फाला और एलेजांद्रो गांेजालेज की जोड़ी का सामना करना पड़ सकता है। युगल में पूरव राजा ने कनाडा के आदिल शमसूदीन के साथ जोड़ी बनाई है। वे पहले दौर में एलजाज बेदेन और दामिर जुमझुर से भिड़ेंगे।

Trending news