मौजूदा परिस्थिति में अजिंक्य रहाणे को खिलाना मुश्किल : धोनी
Advertisement

मौजूदा परिस्थिति में अजिंक्य रहाणे को खिलाना मुश्किल : धोनी

अजिंक्य रहाणे को मौका नहीं देने के लिए आलोचना का शिकार होने के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संकेत दिए कि इस प्रतिभावान बल्लेबाज को कल यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच की अंतिम एकादश में भी शायद शामिल नहीं किया जाए क्योंकि मौजूदा परिस्थितियों में वह बल्लेबाजी क्रम में सिर्फ ‘शीर्ष तीन स्थान’ पर फिट बैठते हैं।

मौजूदा परिस्थिति में अजिंक्य रहाणे को खिलाना मुश्किल : धोनी

कानपुर : अजिंक्य रहाणे को मौका नहीं देने के लिए आलोचना का शिकार होने के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संकेत दिए कि इस प्रतिभावान बल्लेबाज को कल यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच की अंतिम एकादश में भी शायद शामिल नहीं किया जाए क्योंकि मौजूदा परिस्थितियों में वह बल्लेबाजी क्रम में सिर्फ ‘शीर्ष तीन स्थान’ पर फिट बैठते हैं।

सीमित ओवरों के क्रिकेट में पर्याप्त स्ट्राइक रोटेट नहीं करने के लिए रहाणे की आलोचना कर चुके धोनी ने कहा कि मुंबई के इस बल्लेबाज को शीर्ष क्रम में ही बल्लेबाजी करनी चाहिए और पांचवें या छठे स्थान पर नहीं। ग्रीन पार्क में श्रंंखला के पहले मुकाबले के लिए पहले शीर्ष स्थानों पर रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को खेलना लगभग तय है और ऐसे में रहाणे को मौका मिलने की संभावना क्षीण ही है।

धोनी ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, ‘मुझे लगता है कि रहाणे के लिए चौथा नंबर है। मैं तो यह कहूंगा कि चौथा नंबर भी उसके लिए काफी नीचे है।’ धोनी अब खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने लगे हैं और उन्हें ऐसे खिलाड़ी की तलाश है जो फिनिशर की भूमिका निभा सके जो भूमिका पिछले कई वषरें से वह सफलता से निभाते आए हैं।

रहाणे के संदर्भ में धोनी ने कहा, ‘वह पारी की शुरूआत में काफी अच्छी तरह फिट होता है। इसके लिए रोहित शर्मा का उदाहरण लीजिए। घरेलू क्रिकेट में वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे खेलता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय मैचों में हमारे लिए पारी की शुरूआत करता है। अधिकतर हमारे सलामी बल्लेबाज वे होते हैं जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मध्यक्रम में खेलते हैं।’

Trending news