कुंबले के इस्तीफे के बाद फैन्स ने धोनी को दोबारा कप्तान बनाने की मांग की
Advertisement

कुंबले के इस्तीफे के बाद फैन्स ने धोनी को दोबारा कप्तान बनाने की मांग की

ट्विटर पर फैन्स के निशाने पर आए कोहली, धोनी को दोबारा कप्तान बनाने की मांग  (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में टीम इंडिया की बुरी तरह हार के ठीक दो दिन बाद टीम के कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे ने टीम में चल रही दरार को सार्वजनिक कर दिया. कुंबले ने अपने इस्तीफे का कारण कप्तान विराट कोहली के साथ मनमुटाव बताया. कुंबले के इस्तीफे बाद विराट कोहली ट्विटर पर लोगों के निशाने पर आ गए. किसी ने विराट को घमंडी कहा तो किसी ने धोनी को वापस कप्तानी सौंपने की बात कही. टीम इंडिया के एक फैन ने तो यहां तक लिख दिया कि भारतीय टीम अनिल कुंबले जैसे महान खिलाड़ी की कोचिंग के काबिल ही नहीं है. 

कुंबले के बचाव में गावस्‍कर, कहा एक बार सीएसी से कर लेते इस बारे में बात

सुमित अग्रवाल ने अनिल कुंबले की एक पुरानी तस्वीर साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा " अनिल कुंबले वो शख्स है जिसे भारत के लिए खेलने पर हमेशा खुद पर गर्व महसूस हुआ है, उनके टूटे हुए जबड़े ने भी कभी उन्हें भारत के लिए खेलने से नहीं रोका और एक कोहली हैं ? "

फाइनल से दो दिन पहले विराट-कुंबले के बीच कहासुनी, कोहली ने कहे अपशब्द: सूत्र

सिद्धार्थ झा नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया " धोनी विराट कोहली से 10 गुणा ज्यादा प्रतिभाशाली कप्तान थे, मुझे ये कहने में जरा भी संकोच नहीं है, याद रखो कोहली, अनिल कुंबले ऑल टाइम लिजेंड है. "

 

हरिहर गोस्वामी नाम के ट्विटर हैंडल से किसी ने लिखा कि 'कुंबले धूम 3 के आमिर खान की तरह है, ये टीम के लिए बहुत अच्छा है, वहीं दूसरी तरफ वीरेंद्र सहवाग धूम 3 के उदय चोपड़ा की तरह है'

 

 

ब्रिजेश शर्मा नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया "जब तक विराट कप्तान है टीम इंडिया कोई ट्रॉफी नहीं जीत सकती, विराट को कप्तानी से हटाना चाहिए, विराट के घमंड के चलते अनिल कुंबले ने कोच का पद छोड़ा है "

कुंबले के इस्तीफे को बताया 'साजिश' तो कोई बोला 'मैन मेड डिजास्टर'!

 

ट्विटर पर विराट केवल भारतीय फैन्स के ही निशाने पर नहीं आए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी कुंबले के जाने पर ट्वीट किया "भारत कुंबले के रूप में एक महान इंसान खो रहा है, उम्मीद की थी कि वह इस भूमिका में रहें."

 

 

पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने भी इसे लेकर निराशा जताई और कहा, ‘इस तरह के माहौल में कोई भी सम्मानीय व्यक्ति काम नहीं कर सकता था.’ उन्होंने कहा कि कुंबले का जाना भारतीय क्रिकेट का नुकसान है.’

 

भारत के पूर्व ओपनर कृष्णामचारी श्रीकांत ने कहा, ‘ये सुनकर दुख हुआ कि आपने इस्तीफा दे दिया. भविष्य के लिए आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं.’

 

इस्तीफे के बाद कुंबले ने कहा कि टीम के कप्तान कोहली को उनके काम करने के स्टाइल से ऐतराज था और वे नहीं चाहते थे कि वे अपना काम जारी रखें. टीम इंडिया के कोच पद से कुंबले के इस्तीफे को भारतीय क्रिकेट में खिलाड़ियों के गुट के हावी होने के तौर पर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि अपने प्रभावशाली क्रिकेट करियर और व्यक्तित्व के जरिए कुंबले ने टीम इंडिया में जो शक्ति संतुलन स्थापित किया था, उनके इस्तीफे के बाद वह पूरी तरह से टीम के कप्तान कोहली और खिलाड़ियों के ग्रुप की तरफ झुक गया है.  

Trending news