close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2021 से 2023 तक चैम्पियंस लीग फाइनल की मेजबानी का हुआ ऐलान, इन शहरों में होंगे मैच

Champions League: UEFA  ने चैम्पियंस लीग 2021, 2022 और 2023 के फाइनल मैच की मेजबानी करने वाले शहरों की घोषणा कर दी है.

2021 से 2023 तक चैम्पियंस लीग फाइनल की मेजबानी का हुआ ऐलान, इन शहरों में होंगे मैच
यूएफा कार्यकारी समिति की बैठक में मेजबानों के बारे में फैसला किया गया. (फोटो: Reuters)

जुब्लजाना (स्लोवेनिया): यूरोपीय फुटबॉल एसोसिएशन्स की यूनियन ने वर्ष 2021, 2022 और 2023 में यूरोपीय चैम्पियंस लीग के फाइनल के मेजबान शहर की घोषणा कर दी है. इन सालों में यूरोपीय चैम्पियंस लीग का फाइनल: रूस, जर्मनी और इंग्लैंड में खेला जाएगा. रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में स्थित सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम 2021 चैंपियंस लीग के फाइनल की मेजबानी करेगा जबकि 2022 और 2023 में टूर्नामेंट का फाइनल क्रमश: म्यूनिख के फुटबाल एरेना और लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह दूसरी बार होगा जब रूस में टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. रूस में पहला फाइनल 2008 में मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम में मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के बीच खेला गया था. उस मैच का नतीजा रोमांचक पेनाल्टी शूटआउट के जरिए निकला था. 

यह भी पढ़ें: जानिए, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में क्या खोया, क्या पाया

म्यूनिख के फुटबाल एरेना में 10 साल बाद प्रतियोगिता का फाइनल खेला जाएगा. आखिरी बार चेल्सी और बायर्न म्यूनिख के बीच इस मैदान पर फाइनल खेला गया था जिसमें चेल्सी ने पेनाल्टी शूटआउट के जरिए जीत दर्ज की थी. वेम्बली स्टेडियम में 2011 और 2013 में फाइनल खेला गया था. दो फाइनल में क्रमश: बार्सिलोना और बायर्न ने जीत दर्ज की थी. मेजबान का निर्णय मंगलवार को यहां यूएफा कार्यकारी समिति की बैठक में लिया गया.

इस सीजन का फाइनल टर्की में खेला जाना है. यहां 2005 में लीवरपूल ने एसी मिलान को हराकर शानदार जीत हासिल की थी. तब भी फाइनल अतातुर्क ओलंपियाट स्टेडियम, इस्तानबुल में खेला गया था. इस सीजन का फाइनल मैच 30 मई को खेला जाएगा. 
(इनपुट आईएएनएस)