चैंपियंस लीग: मेसी ने बनाया सबसे अधिक टीमों के खिलाफ गोल करने का रिकॉर्ड

Champions League: बार्सिलोना ने लियोनेल मेसी के गोल की मदद से चैंपियंस लीग के अहम मुकाबले में 3-1 से जीत दर्ज की. 

चैंपियंस लीग: मेसी ने बनाया सबसे अधिक टीमों के खिलाफ गोल करने का रिकॉर्ड
लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना के लिए 700वां मैच खेला और गोल भी किया. (फोटो: IANS)

बार्सिलोना: अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) में एक और रिकॉर्ड बना दिया है. लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने बुधवार को डोर्टमंड के खिलाफ बार्सिलोना की जीत में एक गोल किया. इसके साथ ही वे चैंपियंस लीग (Champions League) में सबसे अधिक टीमों के खिलाफ गोल करने वाले फुटबॉलर भी बन गए. बार्सिलोना (Barcelona) ने लीग के इस अहम मुकाबले में 3-1 से जीत दर्ज की. 

बार्सिलोना ने बुधवार रात खेले गए मुकाबले में डोर्टमंड को आसानी से हरा दिया. बार्सिलोना की ओर से इस मैच में लियोनेल मेसी के अलावा लुईस सुआरेज (Luis Suarez) और एंटोनियो ग्रीजमैन (Antoine Griezmann) ने गोल किए. बार्सिलोना के लिए मैच में भले ही तीन खिलाड़ियों ने गोल किए, लेकिन मैच के हीरो लियोनल मेसी ही रहे. उन्होंने ना सिर्फ खुद गोल किया, बल्कि सुआरेज और ग्रीजमैन के लिए इसके मौके भी बनाए. 

यह भी पढ़ें: ओडिशा करेगा हॉकी विश्व कप-2023 की मेजबानी, इस बार 2 शहरों में होंगे मैच 

लियोनेल मेसी अब चैंपियंस लीग में 34 टीमों के खिलाफ गोल कर चुके हैं. यह किसी भी फुटबॉलर से अधिक है. यह बार्सिलोना के लिए लियोनेल मेसी का 700वां मैच था. उन्होंने अपनी इस टीम के लिए 613 गोल किए हैं. लियोनेल मेसी चैंपियंस लीग में 114 गोल कर चुके हैं. लीग में मेसी से ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड उनके प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (127) के नाम है. मेसी दूसरे नंबर पर हैं. 

 

बार्सिलोना ने इस जीत के साथ ही चैंपियंस लीग के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. उसके ग्रुप एफ में 5 मैचों से 11 अंक हैं. इंटर मिलान इतने ही मैचों में सात अंक लेकर दूसरे नंबर पर है. अब ग्रुप में सभी टीमों के एक-एक ही मैच बाकी हैं. यानी, बार्सिलोना का पहले नंबर पर रहना तय है. युवेंटस, बायर्न म्यूनिख, मैनचेस्टर सिटी और पेरिस सेंट जर्मन भी प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी हैं. 

(इनपुट: ANI/Reuters) 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.