close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UEFA Europa League: प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा इंग्लिश क्लब आर्सेनल

मेजबान टीम ने शरुआत से ही अटैक किया और चौथे मिनट में जाकहर वोल्कोव के ओन ने उसे बढ़त दिला दी.

UEFA Europa League: प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा इंग्लिश क्लब आर्सेनल
टूर्नामेंट के अगले दौर के ड्रॉ 22 फरवरी को निकलेंगे. (फाइल फोटो)

लंदन: यूरोपा लीग राउंड ऑफ-32 के दूसरे लेग के मुकाबले में गुरुवार रात यहां इंग्लिश क्लब आर्सेनल ने बेट बोरिसोव को 3-0 से मात देकर प्रतियोगिता के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. बीबीसी के अनुसार, बेलारूस के क्लब के खिलाफ पहले लेग के मैच में आर्सेनल को 1-0 से हार झेलनी पड़ी थी लेकिन दूसरा लेग जीतकर आर्सेनल की टीम 3-1 के कुल योग के साथ अगले दौर में प्रवेश करने में सफल रही.

अपने घरेलू मैदान पर खेल रही आर्सेनल पहले मिनट से ही आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आई. मेजबान टीम ने शरुआत से ही अटैक किया और चौथे मिनट में जाकहर वोल्कोव के ओन ने उसे बढ़त दिला दी.

आर्सेनल ने 68 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा और किसी भी समय बेट को वापसी का मौका नहीं दिया. पहला हाफ समाप्त होने से पहले मेजाबन टीम ने अपनी बढ़त को दोगुना किया. 39वें मिनट में डिफेंडर शकोड्रान मुस्तिाफी ने मैच का दूसरा गोल दागा.

आर्सेनल ने दूसरे हाफ में भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखा और अटैकिंग फुटबाल खेली. मैच के 60वें मिनट में आर्सेनल के एक अन्य डिफेंडर सोक्राटिस ने हेडर के जरिए गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया. इस गोल ने मेहमान टीम के वापसी के सारे रास्ते भी बंद कर दिए.

टूर्नामेंट के अगले दौर के ड्रॉ 22 फरवरी को निकलेंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)