फुटबॉल: वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस ने नेशंस लीग में जर्मनी और इंग्लैंड ने स्पेन को हराया
Advertisement

फुटबॉल: वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस ने नेशंस लीग में जर्मनी और इंग्लैंड ने स्पेन को हराया

फ्रांस ने जर्मनी को 2-1 से हराया. इंग्लैंड ने स्पेन को 3-2 से मात दी. यह स्पेन की नेशंस लीग में पिछले 15 साल में अपने घरेलू मैदान पर पहली हार है. 

मार्क्‍स रशफोर्ड (बाएं) ने इंग्लैंड की ओर से मैच का दूसरा गोल दागा. (फोटो: Reuters)

सेंट डेनिस/सेविले: जर्मनी और स्पेन की फुटबॉल टीमों का खराब फॉर्म फीफा वर्ल्ड कप के तीन महीने बाद भी जारी है. विश्व चैंपियन फ्रांस ने मंगलवार को यूरोपीय नेशंस लीग के ग्रुप मुकाबले में जर्मनी को 2-1 से हराया. जर्मनी की टीम इस साल केवल एक मैच जीत सकी है. वह रूस में हुए वर्ल्ड कप में ग्रुप दौर से आगे नहीं बढ़ सकी थी. नेशंस लीग के एक अन्य मुकाबले में इंग्लैंड ने स्पेन को 3-2 से शिकस्त दी. 

फ्रांस के सेंट डेनिस में खेले गए मुकाबले में जर्मनी की शुरुआत शानदार रही. मिडफील्डर टॉनी क्रूस ने 14वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर मेहमान टीम को बढ़त दिला दी. इसके बाद, मेजबान फ्रांस ने अपने घरेलू दर्शकों के  सामने वापसी करने की कोशिशें तेज कर दी. पहले हाफ में मेजबान टीम ने गेंद पर नियंत्रण बनाकर आक्रामक फुटबॉल खेली, लेकिन वह पहले हाफ में गोल करने में सफल नहीं हो पाई. 

फ्रांस ने दोनों गोल दूसरे हाफ में किए
फ्रांस के लिए दूसरा हाफ बेहतरीन रहा. स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड से खेलने वाले फारवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन ने 62वें मिनट में लुकस हर्नाडीज के क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करके फ्रांस को बराबरी पर ला खड़ा किया. बराबरी का गोल करने के बाद मेजबान टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा और 80वें मिनट में फ्रांस को पेनल्टी मिली. ग्रीजमैन ने इस बार भी कोई गलती नहीं कि और गेंद को गोल में डालकर फ्रांस की जीत सुनिश्चित कर दी. फ्रांस पिछले 14 मैचों में से एक भी मैच नहीं हारा है. 

इंग्लैंड ने स्पेन को 3-2 से दी मात 
इंग्लैंड ने नेशंस लीग में ही स्पेन को उसके घर में 3-2 से हरा दिया. इंग्लैंड ने सेविले में खेले गए इस मैच में तीनों ही गोल पहले हाफ में किए. यह लीग में उसकी स्पेन पर पहली जीत है. इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने पिछले 15 वर्षो में स्पेन को उसके घर में मात दी है. वहीं, लुईस एनरिक के कोच बनने के बाद से स्पेन की यह पहली हार है. 

रहीम स्टर्लिग ने किए दो गोल 
इंग्लैंड के लिए मैनचेस्टर सिटी के खेलने वाले रहीम स्टर्लिग ने दो बेहतरीन गोल किए. फॉरवर्ड स्टर्लिग ने 16वें मिनट में ही गोल दागकर इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया. यह स्टर्लिग का दो साल बाद इंग्लैंड के लिए पहला गोल था.  स्टर्लिग के बाद मार्क्‍स रशफोर्ड ने 30वें मिनट में एक और गोल दागा. इसके आठ मिनट बाद स्टर्लिंग ने एक और गोल कर इंग्लैंड की बढ़त 3-0 कर दी. स्पेन के लिए पेको अल्केसर ने 58वें और सर्जियो रामोस ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में गोल दागे.

Trending news