फुटबाल : कोरोना वायरस की वजह से अगले आदेश तक UEFA के सभी मैच पर रोक

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अभी कोई भी फुटबॉल आयोजन करना मुमकिन नहीं है, UEFA हालात सामान्य होने तक का इंतजार करना चाहती है.

फुटबाल : कोरोना वायरस की वजह से अगले आदेश तक UEFA के सभी मैच पर रोक
कोरोना वायरस का असर फुटबॉल पर भी पड़ा है (फोटो-Reuters)

पेरिस: यूरोपियन फुटबॉल संघ (UEFA) ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के सभी मैचों को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. इसके अलावा जून में प्रस्तावित सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों को स्थगित कर दिया गया है, जिसमें यूरो 2020 भी शामिल है. यूएफा की कार्यकारी ईकाई ने बुधवार को अपने सभी 55 राष्ट्रीय फुटबल संघों के महासचिवों और मुख्य कार्यकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बात की. इस दौरान 17 मार्च को गठित ग्रुप से भी आगे के कार्यक्रम के लिए रिपोर्ट मांगी गई.

UEFA ने कहा, "जून 2020 में होने वाले चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के पुरुष और महिला मैचों को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसके अलावा यूएफा यूरो 2020 के लिए प्ले-ऑफ मैच और यूएफा महिला यूरो 2021 के लिए क्वालीफाइंग मुकाबले भी टाल दिए गए हैं." यूरो 2020 प्लेआफ का आयोजन मूल रूप से 26 मार्च से शुरू होकर 31 मार्च तक चलना था, जिसे अब तक बढ़ाकर चार से नौ जून तक के लिए कर दिया गया है.
(इनपुट-आईएएनएस)