प्रेस कांफ्रेंस से कोका-कोला की बोतल हटा फंसे Cristiano Ronaldo, UEFA ने लगाई फटकार

स्टार फुटबॉलर Cristiano Ronaldo द्वारा यूरोपीय चैम्पियनशिप में बोतल हटाने के चलन पर प्रतिक्रिया देते हुए यूएफा ने अब टीमों को फटकार लगाई है.

प्रेस कांफ्रेंस से कोका-कोला की बोतल हटा फंसे Cristiano Ronaldo, UEFA ने लगाई फटकार
फाइल फोटो

नई दिल्ली: स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) द्वारा यूरोपीय चैम्पियनशिप में बोतल हटाने के चलन पर प्रतिक्रिया देते हुए यूएफा (UEFA) ने गुरुवार को 24 टीमों के खिलाड़ियों से कहा कि वे प्रेस कांफ्रेंस मंचों पर रणनीति के तहत रखी गई प्रायोजक कंपनियों की ड्रिक्स बोतलों को हटाना बंद कर दें.

प्रेस कांफ्रेंस से खिलाड़ी हटा रहे थे बोतल

रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo), पॉल पोग्बा और मैनुअल लोकाटेली सभी इस हफ्ते जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपनी सीट पर बैठे तो उन्होंने कैमरे के सामने आ रही प्रायोजक कोका-कोला की सभी बोतलों को हटा दिया था. यूरो 2020 के टूर्नामेंट निदेशक मार्टिन कालेन ने कहा कि यूएफा (यूरोपीय फुटबॉल संघों के संघ) ने इस संबंध में टीमों को सूचित किया है.

'प्रायोजकों की बोतलों को ना हटाएं खिलाड़ी'

कालेन ने कहा, ‘यह महत्वपूर्ण है क्योंकि टूर्नामेंट और यूरोपीय फुटबॉल के लिए प्रायोजकों के राजस्व महत्वपूर्ण हैं.’ पोग्बा मुस्लिम हैं और वह एल्कोहल नहीं पीते, उन्होंने यूरो 2020 की अधिकारिक बीयर प्रायोजन हेनेकेन की हरी बोतल पर आपत्ति जतायी थी. कालेन ने कहा कि टूर्नामेंट के नियमों में यूएफा के प्रायोजकों को किये गये वादों का अनुपालन करना जरूरी है, हालांकि धर्म के कारण आपत्ति रखने वाले खिलाड़ियों के लिए वहां बोतल की जरूरत नहीं है.

रोनाल्डो ने की थी शुरुआत

रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने सोमवार को मैच के पूर्व अनिवार्य प्रेस कांफ्रेंस में कोका कोला की दो बोतलों को हटाकर उनकी जगह एक पानी की बोतल रख दी जो भी एक ड्रिंक कंपनी के ब्रांड की थी. रोनाल्डो के ऐसा करने से कोका कोला के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई, लेकिन दोनों चीजों में संबंध का कोई सबूत नहीं है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.