कोरोना वायरस के खतरे बीच किसने की टोक्यो ओलंपिक आयोजन रोकने की मांग?
Advertisement

कोरोना वायरस के खतरे बीच किसने की टोक्यो ओलंपिक आयोजन रोकने की मांग?

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर के ज्यादातर खेल आयोजनों को या तो टाल दिया गया है, या फिर रद्द कर दिया गया है.

ग्रेट ब्रिटेन एथलेटिक्स के चेयरमैन निक कोवार्ड (फोटो-Reuters)

लंदन: ग्रेट ब्रिटेन एथलेटिक्स के चेयरमैन निक कोवार्ड (Nic Coward) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से टोक्यो ओलम्पिक 2020 (Tokyo Olympic 2020) को स्थगित करने की अपील की है. कोवार्ड ने कहा, "जहां है उसे वहीं छोड़ देना चाहिए, यहां काफी दबाव बन रहा है. इस पर अब ध्यान देना चाहिए."

  1. टोक्यो ओलंपिक फिलहाल रोकने की मांग.
  2. ग्रेट ब्रिटेन के निक कोवार्ड ने रखी है मांग.
  3. कोरोना को लेकर टोक्यो ओलंपिक पर खतरा.

ओलम्पिक का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना है. आयोजक इन खेलों की मेजबानी को लेकर प्रतिबद्ध हैं. इसके एवज में उन्हें खिलाड़ियों की आलचोनाओं का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि कोरोना वायरस के  की वजह से कई ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें- इतिहास में आज: 19 साल पहले भारत ने कंगारुओं को एतिहासिक टेस्ट सीरीज में धूल चटाई थी

जापान ओलम्पिक समिति (JOC) की एक सदस्य ने ओलम्पिक को स्थगित करने की बात कही थी. जापान में भी कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस देश में हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. कोविड-19 बीमारी से यहां 35 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 232 लोग इस खतरनाक बीमारी से निजात पा चुके हैं.

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर के ज्यादातर खेल आयोजनों को या तो टाल दिया गया है, या फिर रद्द कर दिया गया है, क्योंकि भीड़ बढ़ने से वायरस के संक्रमण में तेजी आने की आशंका है. कोई भी देश और संगठन इस बीमारी को नजरअंदाज करने के मूड में नहीं है.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news