यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटीं मौजूदा चैंपियन बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू

बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू ने कोरोना वायरस के चलते इस साल होने वाले यूएस ओपन टूर्नामेंट में अपने टाइटल को डिफेंड न करने का ऐलान किया है.

यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटीं मौजूदा चैंपियन बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का साया खेल जगत से हटने का नाम नहीं ले रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि साल 2020 चीनी वायरस का साल माना जाएगा. खेल जगत के एक से एक बड़े टूर्नामेंट पहले ही कोविड-19 की भेंट चढ़ चुके हैं. ऐसे में अब टेनिस की दुनिया की उभरती कैनेडियन सुपरस्टार खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू (Bianca Andreescu) ने कोरोना वायरस के चलते इस साल होने वाले यूएस ओपन टूर्नामेंट में अपने टाइटल को डिफेंड न करने का ऐलान किया है. इससे पहले साल 2019 के यूएस ओपन के फाइनल में बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सेरेना विलियम्स को हराकर चैंपियन बनी थीं.

यह भी पढ़ें- दुनिया के नंबर-1 टेनिस प्लेयर जोकोविच ने किया इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने का फैसला

गौरतलब है कि बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात की पुष्टि की वह यूएस ओपन के साथ-साथ इस साल टेनिस के मैदान पर वापसी नहीं करेंगी. बियांका आंद्रेस्कू ने कहा कि अपने करीबी और दोस्तों के साथ काफी विचार विमर्श करने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया कि वह यूएस ओपन 2020 में हिस्सा नहीं लेंगी.  बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू का मानना है कि कोरोना वायरस ने उनकी तैयारियों में काफी प्रभाव डाला है और अब वह अपनी फिटनेस पर पूरी तरह ध्यान रखकर अगले साल के लिए बड़े स्तर पर वापसी के लिए तैयारियां शुरू करेंगी. बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू के अनुसार उनके लिए यूएस ओपन में शामिल ने होना बेहद कठिन फैसला है.

 

इससे पहले पिछले साल पुरुष सिंगल का यूएस ओपन का खिताब जीतने वाले टेनिस सुपरस्टार राफेल नडाल और टेनिस की दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी पहले ही अमेरिकन ओपन 2020 में शामिल ने होने की पुष्टि कर चुके हैं. आपको बता दें कि 19 साल की बियांका आंद्रेस्कू ने पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराकर पहली बार ग्रैंड स्लेम खिताब जीतकर इतिहास रचा था.