close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूएस ओपन: पूर्व विजेता नाओमी ओसाका ने अमेरिकी सनसनी कोरी गॉफ को किया बाहर

यूएस ओपन में पूर्व विजेता नाओमी ओसाका ने अमेरिकी सनसनी गोरी गॉफ को सीधे सेटों में हार कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. 

यूएस ओपन: पूर्व विजेता नाओमी ओसाका ने अमेरिकी सनसनी कोरी गॉफ को किया बाहर
ओसाका पहली बार कोई ग्रैंड स्लैम टाइटल डिफेंड कर रही हैं. (फोटो : IANS)

न्यूयार्क: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और पूर्व विजेता जापान की नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन (US Open)  में अमेरिका की सनसनी गोरी गॉफ को सीधे सेटों में हरा दिया. तीसरे दौर के मुकाबले में ओसाका ने गॉफ को 6-3, 6-0 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई. एक अन्य मैच में कनाडा की बियान्का एंड्रीस्क्यू ने कौरोलीन वोजनियाकी को हराकर चौथे दौर में जगह बनाई. 

21 साल की ऑस्ट्रेलिया ओपन की विजेता ओसाका के आक्रामक खेल के सामने 15 साल की गॉफ की एक न चली. ओसाका ने गॉफ को मैच में गति हासिल करने नहीं दी.  मैच के बाद ओसाका ने कहा, “मै केवल अपने सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना चाहती हूं. मैं इसी गति से आगे बढ़ते रहना चाहती हूं. मैंने कभी ग्रैंड स्लैम डिफेंड नहीं किया है. अब हम यहां हैं और हमें केवल आनंद आ रहा है.” ओसाका का अब अंतिम 16 में स्विट्जरलैंड की न से सोमवार दो सितंबर को होगा.

बेलिंडा बेनकिक का तीसरे दौर में एनेट कोंतावेत से मुकाबला था लेकिन कोंतावेत ने वायरल बुखार के कारण अपना नाम वापस ले लिया जिससे कोंतावेत को चौथे दौर में जगह मिल गई. तीसरे ही दौर के एक अन्य मुकाबले में कनाडा कि बियान्का एंड्रीस्क्यू ने कौरोलीन वोजनियाकी को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई. हाल ही में इंडियन वेल्स और टोरंटो टाइटल जीतने वाली बियान्का ने वोजनियाकी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया. बियांका इस साल मार्च से अजेय चल रही हैं. 

वहीं पुरुषों के मुकाबले में रफाल नडाल ने चौथे दौर में जगह बना ली है जहां उनका मुकाबले मारिन सिलिच से होगा.