close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: चौथे दौर में पहुंचीं मारिया शारापोवा, मारिन सिलिच को देखना पड़ा हार का मुंह

15 महीने के प्रतिबंध के बाद किसी बड़े आयोजन में पहली बार खेल रहीं शारापोवा ने केनिन को 7-5, 6-2 से हराया और अंतिम-16 दौर में जगह बनाई. अगले दौर में शारापोवा का सामना लातविया की अनास्तासिजा सेवास्तोवा से होगा.

US Open: चौथे दौर में पहुंचीं मारिया शारापोवा, मारिन सिलिच को देखना पड़ा हार का मुंह
शारापोवा ने केनिन को 7-5, 6-2 से हराया. (US Open/Twitter)

न्यूयॉर्क: मारिया शारापोवा अमेरिकी युवा सोफिया केनिन को हराकर अमेरिकी ओपन अंतिम 16 में पहुंच गई जबकि पुरुष वर्ग में 2014 के चैम्पियन मारिन सिलिच हारकर बाहर हो गए. दुनिया की पूर्व नंबर खिलाड़ी शारापोवा 15 महीने डोपिंग मामले में प्रतिबंध झेलकर कोर्ट पर लौटी है. उसने 139वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी को 7.5, 6.2 से हराया. अब चौथे दौर में उसका सामना लाटविया की 16वीं वरीयता प्राप्त अनास्तासिया सेवास्तोवा से होगा . वह 15 ग्रैंडस्लैम में 14वीं बार अंतिम 16 में पहुंची है.

पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन शारापोवा को 2016 ऑस्ट्रेलियाई ओपन में प्रतिबंधित दवा के सेवन का दोषी पाया गया था. क्रोएशिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त सिलिच को अर्जेंटीना के 29वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन ने 4.6, 7.5, 7.5, 6.4 से हराया. कनाडा के 18 बरस के डेनिस शापोवालोव भी अंतिम 16 में पहुंच गए और पिछले 28 साल में वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्हें अंतिम 16 में प्रवेश तब मिला जब उनके प्रतिद्वंद्वी ब्रिटेन के काइल एडमंड गले में चोट के कारण रिटायर हो गए. उस समय डेनिस 3.6, 6.3, 6.3, 1.0 से आगे थे.

अब उनका सामना स्पेन के 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बस्टा से होगा जिसने फ्रेंच क्वालीफायर निकोलस माहूत को 6.3, 6.4, 6.3 से हराया. अमेरिका के 10वीं वरीयता प्राप्त जान इसनेर को जर्मनी के 23वीं वरीयता प्राप्त मीशा ज्वेरेव ने 6.4, 6.3, 6.7 से हराया. वहीं इटली के पाओलो लोरेंजी ने भी अंतिम 16 में जगह बना ली जिन्होंने हमवतन थामस फेबियानो को 6.2, 6.4, 6.4 से मात दी.
अब वह दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से खेलेंगे.

पेस-राजा दूसरे दौर में, सानिया और बोपन्ना की मिक्स्ड डबल में हार
भारत के दिग्गज टेनिस स्टार लिएंडर पेस और उनके नए जोड़ीदार पूरब राजा यहां जारी साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं लेकिन सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना को अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ हार का सामना करना पड़ा है. पेस और राजा ने पहले दौर के मुकाबले में सर्बिया के जानको टिपसार्विक और विक्टर ट्रायोस्की की जोड़ी को 6-1, 6-3 से हराया. अगले दौर में पेस और राजा रूस के कारेन खाचानोव और आंदेई रुबलेव से भिड़ेंगे.

बोपन्ना को अपने उरुग्वे के साथी पाल्बो चुवास के साथ हार मिली है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन फेबियो फोगनीनी और सिमोन बोलेली ने इस जोड़ी को 5-7, 6-4, 6-4 से हराया. सानिया को मिश्रित युगल में क्रोएशिया के इवान डोडिग के साथ हार मिली है. इस जोड़ी को लातविया की जेलेना ओस्टापेंको और फ्रांस के फेब्रिस मार्टिन ने 7-5, 3-6, 6-10 से हराया. बोपन्ना अभी मिश्रित युगल में और सानिया महिला युगल में अपने-अपने मुकाबले खेलेंगी. बोपन्ना कनाडा की गेब्रिएला डाबरोवस्की और सानिया चीन की पेंग सुआई के साथ प्रतिस्पर्धा करती नजर आएंगी.

(इनपुट एजंसी से भी)