close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: जोकोविच, फेडरर, बार्टी और सेरेना तीसरे राउंड में, वीनस उलटफेर की शिकार

39 साल की वीनस विलियम्स (Venus Williams) ने 5 मैच प्वाइंट बचाए, लेकिन खुद को बाहर होने से नहीं रोक सकीं. 

US Open: जोकोविच, फेडरर, बार्टी और सेरेना तीसरे राउंड में, वीनस उलटफेर की शिकार
सर्बिया के नोवाक जोकोविच यूएस ओपन तीन बार जीत चुके हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic), स्विस किंग रोजर फेडरर (Roger Federer) समेत ज्यादातर वरीय खिलाड़ियों ने यूएस ओपन (US Open) के पुरुष सिंगल्स में दूसरे राउंड का मैच जीत लिया है. महिला सिंगल्स में भी सेरेना विलियम्स, एश्ले बार्टी समेत प्रमुख खिलाड़ी अगले राउंड में प्रवेश कर गई हैं. लेकिन अमेरिका की वीनस विलियम्स (Venus Williams) दूसरे राउंड में ही बाहर हो गई हैं. 39 साल की वीनस ने 5 मैच प्वाइंट बचाए, लेकिन खुद को बाहर होने से नहीं रोक सकीं. 

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने न्यूयॉर्क में खेले जा रहे यूएस ओपन के दूसरे राउंड में जुआन इग्नेसियो लोंडेरो को 6-4, 7-6, 6-1 से हराया. स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हालांकि जीत के लिए जोकोविच के मुकाबले ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने पहला सेट हारने के बाद वापसी करते हुए दामिर को 3-6, 6-2, 6-3, 6-4 से हराया. केई निशिकोरी और ग्रिगोर दिमित्रोव भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें: एंडी रॉबर्ट्स ने बताई बुमराह की सबसे बड़ी खासियत, कहा- भारत में फिर नहीं होगा ऐसा बॉलर

महिला सिंगल्स में दूसरी सीड एश्ले बार्टी ने दूसरे दौर में आसान जीत दर्ज की. उन्होंने लॉरेन डेविस को 6-2, 7-6 से हराया. आठवीं वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स ने पहला सेट हारने के बाद मैच जीता. उन्होंने कैथरीन मैक्नली को 5-7, 6-3, 6-1 से हराया. तीसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिसकोवा और सातवीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज भी अगले दौर में पहुंच गई हैं. पांचवीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने वीनस विलियम्स को हराया. उन्होंने 6-4, 6-4 से मैच जीता. 

‘बिग थ्री’ को हराने के लिए अच्छा मौका: जोकोविच
नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर और राफेल नडाल पुरुष सिंगल्स में खिताबी जीत के सबसे बड़े दावेदार हैं. ये तीनों 11 बार इस टूर्नामेंट के विजेता रहे हैं. बिग थ्री के नाम से जाने जाने वाले इन तीनों खिलाड़ियों ने पिछले 65 ग्रैंडस्लैम मुकाबले में 54 में जीत दर्ज की है. लेकिन जोकोविच मानते हैं कि यूएस ओपन बिग थ्री को हराने के लिए अच्छा मौका है. उन्होंने कहा, ‘हां, यह साल का आखिरी ग्रैंडस्लैम है. टेनिस का सत्र लंबा है. आपको अलग-अलग कोर्ट पर खेलना होता है. इसका असर शरीर पर पड़ता है. ऐसे में कुछ खिलाड़ी ज्यादा थके होंगे. युवा खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा मौका है. वे इसका फायदा उठाकर बिग थ्री को हरा सकते हैं.’

(इनपुट: IANS)