close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: राफेल नडाल ने पिछले साल फेडरर को हराने वाले मिलमैन को हराया

यूएस ओपन के पहले राउंड में राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को सीधे सेटों में हरा दिया.

US Open: राफेल नडाल ने पिछले साल फेडरर को हराने वाले मिलमैन को हराया
नडाल ने मिलमैन को मैच में बहुत ज्यादा मौके नहीं दिए. (फोटो: Reuters)

न्यूयॉर्क (यूएसए): स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने यूएस ओपन में अपनी शुरुआत जीत के साथ की है. नडाल ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन (John Millman) को लगातार सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई. मिलमैन वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले साल इसी टूर्नामेंट में स्विट्जरलैंड के स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) को हरा कर उलटफेर कर दिया था. वहीं थॉमस फैबिनो ने डोमिनिक थीम को हराकर उन्हें टुर्नामेंट के पहले ही दौर में बाहर कर दिया. 

कोई मौका नहीं दिया नडाल ने मिलमैन को
नडाल ने शुरू से आक्रामक खेल दिखाया और पहले सेट में मिलमैन को केवल तीन गेम ही जीतने दिए. नडाल ने जल्दी ही पहला सेट 6-3 से जीतने के बाद दूसरे सेट में दबाव बनाए रखा और दूसरा सेट आसानी से 6-2 से जीत लिया. इसके बाद तीसरे सेट में भी नडाल ने 6-2 से जीत हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया. मिलमैन ने पिछले साल पांच बार के विजेता रोजर फेडरर को चौथे दौर में हराकर उलटफेर किया था.

क्या कहा नडाल ने मैच के बाद
नडाल ने मैच के बाद कहा कि वे कोर्ट में मिलमैन के लिए काफी सम्मान लेकर  उतरे थे. उन्होने कहा, “पिछले साल उन्होंने दिखाया था कि वे बहुत अच्छा खेल सकते हैं. टुर्नामेंट की पहले मैच में सबकुछ नया सा लगता है. जबकि मैं पहले यहां कई बार खेल चुका हैूं. शुरुआत आसान नहीं होती. पहले मैच के मुताबिक ईमानदारी से कहूं तो मैं बढ़िया खेला. मैंने अच्छे बैकहैंड लगाए लेकिन फोरहैंड से कुछ गलतियां जरूर की. फिर भी मैं बढ़िया खेला.”

थॉमस फैबिनो ने किया उलटफेर
इससे पहले थॉमस फैबिनो ने दुनिया के नंबर चार खिलाड़ी डोमिनिक थीम को 6-4, 3-6, 6-3, 6-2 से हराकर उलटफेर कर दिया. फैबिनो ने इस साल विंबलडन के पहले राउंड में स्टेफानोस सितसिपास को हराकर उलटफेर किया था. 
(इनपुट एएनआई/रायटर्स)