US Open: आंद्रे रुब्लेव को हराकर राफेल नडाल सेमी में, जीत को बताया खास
Advertisement

US Open: आंद्रे रुब्लेव को हराकर राफेल नडाल सेमी में, जीत को बताया खास

नडाल का सामना अब सेमीफाइनल में अर्जेटीना के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोटरो से होगा. पोटरो ने क्वॉर्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को मात देकर बड़ा उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल की राह तय की है. 

राफेल नडाल ने आंद्रे रुब्लेव को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-2 से मात देकर अंतिम-4 में कदम रखा. (रॉयटर्स फोटो/7 सितंबर, 2017)

न्यूयॉर्क: शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. स्पेन के दिग्गज नडाल का कहना है कि पुरुष एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में मिली जीत उनके लिए खास है. नडाल ने रूस के किशोर खिलाड़ी आंद्रे रुब्लेव को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-2 से मात देकर अंतिम-4 में कदम रखा. इस जीत के बाद आतुईर एशे स्टेडियम में एक साक्षात्कार में नडाल ने कहा, "यह एक अच्छा मैच था. आंद्रे अपने करियर का पहला क्वॉर्टर फाइनल खेल रहे थे और उन्होंने इस दौरान कई गलतियां की, जो एक नए खिलाड़ी की ओर से होना आम बात है. मेरे लिए यह जीत अहम थी. पिछले दो मैचों में लगातार जीत हासिल करना मेरे लिए अच्छी खबर है." नडाल का सामना अब सेमीफाइनल में अर्जेटीना के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोटरो से होगा. पोटरो ने क्वॉर्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को मात देकर बड़ा उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल की राह तय की है. 

US Open से बाहर हुए रोजर फेडरर, रोमांचक क्वार्टर फाइनल में डेल पोट्रो ने दी मात

अर्जेंटीना के जुआन मार्तिन देल पोत्रो ने पांच बार के चैम्पियन रोजर फेडरर को हराकर अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी रफेल नडाल से भिड़ने का उनका सपना तोड़ दिया. दूसरी बार अमेरिका ओपन ग्रैंड स्लैंम खिताब जीतने के लक्ष्य से आगे बढ़ते हुए अर्जेटीना के टेनिस खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोर्टो ने बड़ा उलटफेर करते हुए तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल कर लिया. 

‘जाइंट किलर’ डेल पोर्टो ने फेडरर को 7.5, 3.6, 7.6, 6.4 से हराया. अब उनका सामना सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल से होगा. तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर के बाहर होने से नडाल ने अपनी नंबर वन रैंकिंग सुरक्षित रखी है.  उन्होंने रूस के आंद्रेइ रूबलेव को महज 97 मिनट में 6.1, 6.2, 6.2 से हराया. 

नडाल 26वीं बार अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में खेलेंगे जबकि 24वीं वरीयता प्राप्त देल पोत्रो का यह चौथा ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल है. इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विम्बलडन जीत चुके फेडरर की यह अप्रत्याशित हार है.  उनका डेल पोर्टो के खिलाफ रिकॉर्ड 16.5 का था.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news