close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: राफेल नडाल ने मारिन सिलिच को किया बाहर, क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

राफेल नडाल ने अपने शानदार खेल जारी रखते हुए मारिन सिलिच को हराकर यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. 

US Open: राफेल नडाल ने मारिन सिलिच को किया बाहर, क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
नडाल ने नौंवी बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है. (फोटो:PTI)

न्यूयॉर्क (यूएसए): स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ( Rafael Nadal) ने मंगलवार को यूएस ओपन (US Open)  के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 6 क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. नडाल ने सिलिच को एक कड़े मुकाबले में 6-3, 3-6, 6-1, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.  नडाल ने पहले सेट में तो 6-3 से जीत हासिल कर ली, लेकिन इसके बाद सिलिच ने वापसी की और अगला सेट 3-6 से गंवा दिया. 

पहले दो सेट के बाद 1-1 की बराबरी होने के बाद नडाल ने वापसी कर तीसरे और चौथे सेट में शानदार खेल दिखाया. नडाल सिलिच पर आखिरी दो सेटों में पूरी तरह से हावी हो गए और तीसरा सेट 6-1 से और चौथा सेट 6-2 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया. मैच खत्म होने के बदा नडाल ने कहा, “ कहना आसान था, लेकिन करना मुश्किल. मैं नहीं जानता, मुझे लगा कि मैं गेंद को अच्छे से फॉलो कर सका क्योंकि मैं उनकी अच्छी वॉली को देख सका. मैं गेंद तक तेजी जा रहा था, और आखिरी क्षणों में सही गैप देख सका.”

अब नडाल का क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन से मुकाबला होगा. 33 वर्षीय नडाल ने कहा कि उन्हें श्वार्ट्समैन के खिलाफ बढ़िया खेलना होगा. उन्होंने कहा, “ डिएगो अविश्वस्नीय खेल रहे हैं. मुझे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए केवल अपना बेस्ट खेलने की जरूरत है. लेकिन मुझे लगता है कि आज का मैच मेरे लिए मददगार साबित होगा.” दोनों खिलाड़ियों का मुकाबला बुधवार को होगा.