close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं राफेल नडाल, रोजर फेडरर

फेडरर ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था, वहीं नडाल ने फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी 10वीं बार हासिल की थी।

अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं राफेल नडाल, रोजर फेडरर
नडाल ने फेडरर पर 23 बार जीत हासिल की है वहीं फेडरर ने नडाल के खिलाफ 14 मुकाबले जीते हैं. (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क: विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन में एक दूसरे के खिलाफ कोर्ट पर उतर सकते हैं. दोनों को टूर्नामेंट के एक ही हाफ में रखा गया है. वहीं पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा प्रतिबंध से लौटने के बाद अपने पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में रोमानिया की सिमोना हालेप के खिलाफ खेलेंगी.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नडाल और फेडरर- टेनिस के दो दिग्गजों की बीच अगला मैच होता है तो टेनिस जगत का यह सबसे शानदार मैच होगा. अगर इन दोनों का मैच होता है तो यह इस टूर्नामेंट में इन दोनों का पहला मैच होगा. फेडरर ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था, वहीं नडाल ने फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी 10वीं बार हासिल की थी. नडाल ने फेडरर पर 23 बार जीत हासिल की है वहीं फेडरर ने नडाल के खिलाफ 14 मुकाबले जीते हैं.

पहले राउंड में नडाल सर्बिया के दुसान लाजोविक से भिडेंगे. फेडरर पहले मुकाबले में 19 साल के अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफोए के खिलाफ खेलेंगे. दूसरी वरीय ब्रिटेन के एंडी मरे के ड्रॉ में आठवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के जो विलफ्राइड सोंगा, 12वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता और फ्रांस के 16वीं वरीय लुकास पाउली जैसे खिलाड़ी हैं.

महिलाओं में शीर्ष वरीय चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा पोलैंड की माग्डा लिनेटे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. वह क्वार्टर फाइनल में रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा से भिड़ सकती हैं और सेमीफाइनल में उनका सामना यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना से हो सकता है.

डोपिंग के कारण 15 महीनों का प्रतिबंध झेलने के बाद कोर्ट पर वापसी कर रही शारापोवा का सामना हालेप से होगा. शारापोवा को अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) से वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है. इस साल विंबलडन का खिताब अपने नाम करने वाली स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को अमेरिका की वीनस विलियम्स के साथ एक ही ड्रॉ के क्वार्टर में रखा गया है.