close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: सेरेना विलियम्स की मारिया शारापोवा पर 20वीं जीत, सीधे सेटों में दी मात

यूएस ओपन में सेरेना, वीनस विलियम्स ने दूसरे दौर में जगह बनाई, मारिया शारापोवा पहले दौर में ही हार गईं.

US Open: सेरेना विलियम्स की मारिया शारापोवा पर 20वीं जीत, सीधे सेटों में दी मात
सेरेना की शारापोवा पर यह 20वीं जीत है. (फोटो: Reuters)

न्यूयॉर्क: अमेरिका की सेरेना विलियम्स और वीनस विलियम्स ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए यहां साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन (US Open) के दूसरे दौर में जगह बना ली है. सेरेना ने पहले दौर में दमदार प्रदर्शन करते हुए चिर-प्रतिद्वंद्वी रूस की मारिया शारापोवा को सीधे सेटों में 6-1, 6-1 से करारी शिकस्त दी. वीनस विलियम्स को भी पहले दौर में जीत दर्ज करने में कुछ खास परेशानी नहीं हुई. उन्होंने चीन की झेंग साईसाई को 6-1, 6-0 से हराया. 

शारापोवा को कोई मौका नहीं दिया सेरेना ने
सेरेना मैच के पहले मिनट से ही शारापोवा पर हावी नजर आई, उन्होंने रूसी खिलाड़ी को मैच में कभी-कभी भी वापसी का मौका नहीं दिया. उन्होंने मैच अपने नाम करने के लिए केवल 59 मिनट का समय लिया. आठवीं सीड सेरेना को अपने करियर में 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश है. पिछले साल सेरेना यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं, जहां उन्हें जापान की नाओमी ओसाका ने मात दी थी. वह ओसाका का पहला ग्रैंड स्लैम टाइटल था. 

लगा नहीं कि हाल ही में चोट से उबरी हैं सेरेना
रेना दो सप्ताह पहले ही पीठ की चोट के कारण टोरेंटो फाइनल में बीच मैच में रिटायर हो गई थीं. उसके बाद सोमवार को सेरेना ने बढ़िया फिटनेस के साथ शानदार खेल का प्रदर्शन किया. मैच के बाद सेरेना ने कहा, “मुझे लगता है कि उसने कड़ा मुकाबला किया. उसकी गेंद हमेशा ही मेरी स्ट्राइक जोन में गिरती रही. यह मेरे लिए सबसे अच्छी बात रही. सेरेना की शारापोवा पर यह 20वीं जीत है. जबकि शारापोवा अब तक सेरेना को केवल दो बार हरा पाई हैं. 

दूसरी ओर, वीनस ने चीन की झेंग साईसाई के खिलाफ अपना मुकाबला जीतने के लिए एक घंटे और छह मिनट का समय लिया. उन्होंने मैच की दमदार शुरुआत की और 19 मिनट के भीतर ही पहले सेट में 4-0 की बढ़त बना ली. दूसरे सेट में भी वीनस ने कोई गलती नहीं की. 
(इनपुट आईएएनएस)